पुरानी यादों के साथ सीयू के नए वीसी ने लिया चार्ज…

anjila 1

बिलासपुर। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के नये कुलपति के रूप में प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने शुक्रवार  को प्रभार ग्रहण किया।

गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन स्थित कुलपति कक्ष में कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने प्रोफेसर एसपी सिंह कार्यवाहक कुलपति से प्रभार ग्रहण किया। इससे पहले बिलासपुर आगमन पर कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने रतनपुर में देवी महामाया के मंदिर में पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

anjila,2

सर्वप्रथम कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने विश्वविद्यालय परिसर में मौजूद गुरु घासीदास जी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। इसके पश्चात प्रोफेसर गुप्ता ने प्रशासनिक भवन के सभा-कक्ष में विभिन्न शालाओँ के अधिष्ठातागणों एवं विभागाध्यक्षगणों से मुलाकात कर परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर गुप्ता ने कहा कि बीते सालों की तस्वीरें जहन में ताजा हो गईं। ज्ञात हो कि वर्तमान कुलपति प्रोफेसर गुप्ता राज्य विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष एवं समाज विज्ञान संकाय की संकायाध्यक्ष रह चुकी हैं। प्रोफेसर गुप्ता ने कहा कि पिछले सालों में विश्वविद्यालय में काफी विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि वे छात्र हित एवं विश्वविद्यालय के विकास के लिए सतत् कार्य करती रहेंगी। इस अवसर पर निवृतमान प्रभारी कुलपति प्रोफेसर एसपी सिंह, कुलसचिव  एचएन चौबे, मुख्य कुलानुशासक प्रोफेसर प्रदीप शुक्ला एवं बड़ी संख्या में शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *