शिक्षकों को मुहैय्या कराने आयकर रिटर्न फॉर्म, टीचर्स एसोसिएशन की पहल

बिलासपुर।छग टीचर्स एसोसिएशन जिला इकाई रायगढ़ द्वारा लैलूंगा ब्लॉक के समस्त शिक्षक संवर्ग हित लैलूंगा ब्लॉक के आयकर के दायरे में आने वाले साथियों को वर्ष 2018-19 के फॉर्म-16 उपलब्ध कराने किया पहल।विदित हो कि आज 30 तक भी संघ द्वारा विकास खंड शिक्षा अधिकारी- लैलूंगा द्वारा फॉर्म- 16 उपलब्ध नही किया गया।

जिससे कि लैलूंगा ब्लॉक के ऐसे शिक्षक (LB) संवर्ग के साथी जिनकी माह फरवरी 2019 के वेतन से आयकर की राशि Beo DDO द्वारा कटौती की गई किन्तु आज पर्यंत न तो संबंधित के Pan कार्ड में कटौती की राशि जमा हुई है और न ही उनके पैन कार्ड खाता में राशि दिख रहा है।

ऐसी परिस्थिति में बिना फॉर्म- 16 लैलूंगा ब्लॉक के साथियों ऑनलाइन आयकर रिटर्न दाखिल करने में असुविधा हो रहा है जिसकी सूचना मिलने पर छ ग टीचर्स एसोसिएशन ने अपने संज्ञान में लेकर आयकर रिटर्न की आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने संबंधित लैलूंगा विकास खंड शिक्षा अधिकारी से दूरभाष में 03 बार चर्चा किया गया कि अपने सभी संकुल समन्वयक (CAC) के माध्यम से 31 अगस्त तक किसी भी सूरत में आयकर के दायरे में आने वाले समस्त शिक्षकों को फॉर्म-16 उपलब्ध कराने की व्यवस्था कर ताकि आयकर रिटर्न समयावधि में दाखिल किया जा सके।

छ ग टीचर्स एसोसिएशन जिला रायगढ़ टीम द्वारा मनिंद्र श्रीवास्तव रायगढ जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर लैलूंगा Beo को निर्देशित करने कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *