सीवीआरयू के ज्ञान यज्ञ में आएंगे राज्यपाल, पाटनी का होगा व्याख्यान

Balram-das-Tandonprem prakash ppatani

बिलासपुर। डाॅ.सी.वी.रामन् विश्वविद्यालय  में आयोजित जोष कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल  बलराम दास टंडन मुख्य अतिथि होंगे। इसके साथ प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय कार्यक्रम में अध्यक्ष के रूप में उपस्थित रहेंगे। जोश कार्यक्रम में देश के विख्यात मोटिवेशनल और ट्रेनर डाॅ.उज्जवल पाटनी वि.वि. में विद्यार्थियों,प्राध्यापकों और अभिभावकों को व्याख्यान देंगे। इस ज्ञान यज्ञ में वि.वि. के विद्यार्थियों के अलावा शहर और अंचल से भी हजारों लोग शामिल होंगे।

cvru 1
वि.वि. के कुलसचिव शैलेष पाण्डेय ने बताया  कि सीवीआरयू में  पिछले साल की तरह इस साल भी युवाओं पर केंद्रित जोश कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। बीते साल दिशाएं कार्यक्रम में विख्यात लेखक व युवाओं के आइडियल चेतन भगत वि.वि. आए थे। उन्होंने अपने जीवन के संघर्षों का उदाहरण बताते हुए सफलता के बारे में युवाओं को बताया था। श्री पाण्डेय ने बताया कि विश्वविद्यालय अपने  कैंपस में हर साल आइडियल सेलिब्रिटी को आमंत्रित कर युवाओं से रूबरू कराता है,ताकि विद्यार्थी पढ़ाई के साथ इस बात को भी समझे कि जीवन में सफल लोगों कैसे सीखा जा सकता है। श्री पाण्डेय ने बताया कि युवाओं को प्रेरणा और भविष्य की दिशा देने एवं उनमें आत्मविश्वास भरने के लिए 29 जून को आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल  बलराम दास टंडन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। श्री पाण्डेय ने बताया राज्यपाल  के कार्यक्रम में शामिल होने की स्वीकृति राज्यभवन में मिल गई है और उनका मिनट टू मिनट प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है। यह हमारे वि.वि. के लिए गौरव की बात है कि  राज्यपाल मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल होंगे। राज्यपाल  पहली बार जिले में आ रहे है, यह भी हमारे लिए गौरव की बात है कि जिले में पहली बार आगमन होने पर वे सीवीआरयू आ रहे हैं। श्री पाण्डेय ने बताया कि उन्ही मंसआ के अनुरूप ही वि.वि. में उच्च शिक्षा  का वातावरण है। इस अवसर पर वे वि.वि. के मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर पुरस्कृत करेंगे। श्री पाण्डेय ने बताया कि इसी तरह प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाष पाण्डेय जोश कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उच्च शिक्षा विभाग सचिव डाॅ.बी.एल.अग्रवाल, बिलासपुर संभाग कमिश्नर सोनमणी बोरा, व छ.ग. निजी वि.वि. विनियामक आयोग के सचिव बी.आर.चंद्राकर  उपस्थित रहेंगे। श्री पाण्डेय ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी अब अंतिम चरण में है, भव्य कार्यक्रम के लिए विशाल डोम तैयार किया जा रहा है। श्री पाण्डेय ने बताया कि 29 जून को हजारों युवा और अभिभावक शामिल होंगे।

s pande cvru

विद्यार्थियों को समर्पित होगा कार्यक्रम-कुलसचिव
कुलसचिव शैलेष पाण्डेय  पाण्डेय ने बताया कि हर विद्यार्थियों को जीवन में एक न एक व्यक्ति को आदर्श जरूर बनाना चाहिए। बिना आदर्श बनाए सफल जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। लेकिन आदर्श बनाने के लिए विवेक और ज्ञान ऐसे मोटेवेशनल कार्यक्रम से ही मिलता है। इसलिए हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा युवा कार्यक्रम में शामिल हों। जीवन में आदर्श बनाने के विवेक और ज्ञान अर्जित करें। कार्यक्रम विद्यार्थियों को समर्पित होगा। जिसमें विष्वविद्यालय के अलावा आसपास के अंचल के सहित प्रदेश भर के लोग शामिल होंगे।  श्री पाण्डेय ने बताया कि इस मोटिवेशनल कार्यक्रम को लाभ अधिक से अधिक विद्यार्थियों को मिले इसलिए आसपास के 40-50 किलोमीटर क्षेत्र में मुनादी कराई जा रही है। साथ विद्यार्थियों व अभिभावकों को एसएमएम के माध्यम से सूचना दी जा रही है। इसके साथ वि.वि. के विद्यार्थियों व अभिभावकों को आमंत्रित किया गया है। साथ ही शहर के स्कूल,काॅलेज और शिक्षण संस्थानों को आमंत्रित किया जा रहा है। कार्यक्रम की गरिमा व भव्यता को देखते हुए तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.