सुराज शिविर में लोगों ने मांगा आवास

solah_juneबिलासपुर– नगर निगम का लोक सुराज शिविर वार्ड 39 और 40 के लिए पटेल समाज सामुदायिक भवन तोरवा में आयोजित किया गया। शिविर में नगर निगम के विभिन्न विभागों समेंत अन्य शासकीय विभागों के अधिकारी लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए। शिविर में करीब में साढ़े तीन सौ से अधिक आवेदनों को लिया गया। आवास समस्याओं को लेकर करीब 328 आवेदन मिले।
                           निगम के आज लोक सुराज शिविर में साढ़े तीन सौ आवेदन लिए गये। आवेदनों का यथा संभव निराकरण किया गया। आवास समस्याओं को लेकर करीब 328 आवेदन मिले हैं। अधिकारियों ने आवेदकों को बताया कि पात्रतानुसार और प्रशिक्षण के बाद आवास आबंटन की कार्यवाही की जाएगी।  शिविर में निगम के स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के अधिकारियों ने अस्सी से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाओं का निशुल्क वितरण किया।
                                 शिविर के दौरान साफ सफाई की समस्याओं का तत्काल निराकरण किया गया।  सफाई कर्मचारियों ने वार्डो में सड़क के दोनो ओर नालियों की सफाई के साथ ही जगह जगह एकत्रित कचरों को ठिकाने लगाया।  14 से अधिक स्थानों पर मरम्मत कार्य के बाद बिजली की समस्याओं को दूर किया गया। शिविर निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त रानू साहू भी लोगों की समस्याओं से रूबरू हुई और समस्याओं को तत्काल दूर करने को कहा।
                      शिविर में मेयर इन काउंसिल के सदस्य उदय मजूमदार, पार्षद तजम्मुल हक, मोतीलाल गंगवानी, एल्डरमेन ई.डी. हेनरी, बसंत कुमार पटेल, जयश्री चौकसे, सुब्रत दत्ता समेत बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। इस दौरान नोडल अधिकारी भागीरथ वर्मा उपायुक्त टामसन रात्रे , सहायक नोडल अधिकारी यूजीन तिर्की, स्वास्थ्य अधिकारी  डॉ. ओंकार शर्मा, राजकुमार मिश्रा, उप अभियंता कुमार लहरे, डॉ. बी.पी. शर्मा, डॉ. अमित चौहान विशेष रूप से उपस्थित थे।

                  

संपत्तिकर निर्धारण
बिलासपुर शासन से जारी राजपत्र  में प्रकाशित सूचना के अनुसार सर्व संबंधित संपत्तिकर दाताओं को संपत्तिकर निर्धारण हेतु भवन स्वामी द्वारा प्रस्तुत स्व. निर्धारण विवरणी एवं निगम से निर्धारण में यदि कोई अंतर है। भूमि या भवन में कोई परिवर्तन या परिवर्धन किया गया हो तो नवीन स्व निर्धारण विवरणी प्रस्तुत कर  पूर्व आरोपित अंतर की राशि का 5 गुना के स्थान पर 10 प्रतिशत शास्ति राशि का 31 दिसम्बर 6 तक भुगतान कर लाभ प्राप्त कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *