हावड़ा मुम्बई रेल मार्ग पर हादसा…क्रेन गिरने से मार्ग बन्द…पहुंचे रेलवे आलाधिकारी…हतायत की फिलहाल खबर नहीं

बिलासपुर— बिलासपुर स्टेशन से कुछ ही दूर चुचुहियापारा अन्डर ब्रिज के पास निर्माण कार्य के समय भारी भरकम क्रेन के गिरने से हावाड़ा मुम्बई मार्ग पूरी तरह बाधित हो गयी है। घटना करीब चार पांच बजे के बीच की है। बताया जा रहा है कि घटना के समय कुछ लोग क्रेन में आपरेटर भी कर रहे थे। कुछ आस पास भी खड़े थे। जानकारी है कि सभी लोग रेलवे कर्मचारी हैं। पता लगाया जा रहा है कि क्रेन के अन्दर कहीं यह कर्मचारी तो नहीं आ गये हैं।

                  चुचुहियापारा अन्डर ब्रिज निर्माण लगे रेलवे का भारी भरकम क्रेन गिर गया है। क्रेन के गिरने से हावड़ा मुम्बई मार्ग पूरी तर बाधित हो गया है। जानकारी है कि इस समय क्रेम आपरेटर के अलावा पटरी के आस पास कुछ रेलवे कर्मचारी भी मौजूद थे। फिलहाल खबर लिखे जाने तक किसी व्यक्ति की हताहात की खबर नहीं है। बावजूदू रेल प्रशासन मामले की तफ्तीश कर रहा है।

           बताते चलें कि रेलवे अण्डरब्रिज का निर्माण कार्य किया जा रहा है। निर्माण कार्य स्थल पर दो बडे बड़े क्रेन भी काम पर हैं। इस दौरान एक भारी भरकम क्रेन पटरी से उतर गया। फिलहाल रेल प्रशासन रेस्क्यू पर है। अभी तक यह भी जानकारी रेल प्रशासन ने नहीं दिया है कि गाड़ियों के परिचालन में किस तरह प्रभाव पड़ेगा। परेशान यात्रियों को लेकर क्या कुछ कदम उठाया जाएगा। क्रेन गिरने और यातायात बाधित होने से कितनी गाड़ियों की दिशा बदली जाएगी। इसके रेल प्रशासन को कितना कुछ नुकसान हुआ है। फिलहाल मौके पर रेलवे के बड़े अधिकारियों के साथ रेस्क्यू टीम काम कर रही है।

 

फिलहाल बताने की स्थिति में नहीं

मामले में सीनियर डीसीएम ने जब जानकारी मांगी तो उन्होने कहा कि जानकारी के बाद वह भी घटना स्थल रवाना हुए हैं। फिलहाल बताने की स्थिति में नहीं हूं..कि हादसे की वजह क्या है। जल्द ही जानकारी दूंगा। इस बात की भी जानकारी नहीं है कि हादसे में कोई हताहत हुआ है या नहीं। मामले में डीआरएम कार्यालय जनसम्पर्क अधिकारी अम्बिकेश साहू ने कहा कि फिलहाल रेस्क्यू का काम चल रहा है। स्थिति अभी बहुत स्पष्ट नहीं है कि बताया जा सके क्या कुछ और क्यों हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *