जगदलपुर से उड़ान शुरू करने से पहले बिलासपुर हवाई सेवा की तारीख़ घोषित करें, केन्द्रीय मंत्री से जनसंघर्ष समिति ने की मांग

Chief Editor

बिलासपुर  । बिलासपुर शहर को महानगरों से हवाई सुविधा से जोड़ने के लिए संघर्ष कर रही हवाई सुविधा ज़नसंघर्ष समिति ने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखकर ज़गलदपुर से उड़ान शुरू होने से पहले बिलासपुर से उड़ान शुरू करने की तारीख़ घोषित करने की मांग की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                पत्र में लिख़ा गया है कि  बिलासपुर छत्तीसगढ़ राज्य का दूसरा प्रमुखतम शहर है और राज्य का उच्च न्यायालय बिलासपुर में ही स्थापित है। वस्तुतः राज्य में रायपुर के बाद़ बिलासपुर से हवाई सुविधा प्रारंम्भ हो जानी चाहिए थी।  परन्तु पूर्ववर्ती राज्य सरकार की अदूरदर्शिता के कारण ऐसा संम्भव नहीं हुआ। आगामी 21 सितम्बर को जगदलपुर से उड़ाने प्रारंम्भ होने वाली है और छत्तीसगढ़ राज्य का हिस्सा होने के कारण बिलासपुर अंचल को भी इस बात का संतोष  है कि राज्य के दक्षिण में स्थित जगदलपुर को हवाई सुविधा मिल रही है। हालाकि यह बात तक़लीफ़ देती है कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ राज्य का दूसरा व्यवसायिक एयरपोर्ट बनने में पिछड़ गया है । जबकि राज्य निर्माण के पूर्व वायुदूत व अर्चना एयरवेज की उड़ाने यहा से संचालित होती थी।

                                पत्र मे आगे कहा गया है कि आपके द्वारा गतदिनों यह घोषणा की गई थी कि बिलासपुर से भोपाल के बीच अलायंस एयर की उड़ाने शीघ्र ही संचालित की जाएगी। अतः हम आपसे अनुरोध करते है कि 21 सितंबर को जगदलपुर से उड़ान होने के पूर्व कम से कम बिलासपुर से उड़ान किस दिन प्रारंम्भ होगी उस तिथि की घोषणा कर दी जाए। आपके द्वारा तिथि घोषित कर देने से सभी संबंधित विभाग इस हेतु आवश्यक तैयारी के लिए समय बद्ध हो जाएगे और बिलासपुर को शीघ्र ही हवाई सुविधा मिल सकेगी।

                                इस संबंध में हमारा यह भी अनुरोध है कि बिलासपुर को दिल्ली ,मुंबई ,कोलकाता आदि महानगरों से सीधे जोड़ने वाली उड़ानों को मंजूरी दी जाये । क्योंकि इन मार्गो पर इस क्षेत्र से बहुत यात्री उड़ान के लिए मिलेंगे। बिलासपुर से उड़ान प्रारंम्भ होने की तिथि अविलंम्ब घोषित करने की मांग की गई है।

close