तखतपुर में मौसम का मिजाज बदला, तेज आंधी में गर्दन उड़ गई रावण की

Shri Mi
2 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।तेज आंधी तूफान और झमाझम बारिश ने तखतपुर में रावण दहन के कार्यक्रम का मजा किरकिरा कर दिया।सांस्कृतिक भवन में बन रहे रावण की गर्दन ही आंधी तूफान में उड़ गई।वहीं रावण भाटा में दहन के लिए तैयार रावण इस बारिश से भीग गया।असत्य पर सत्य की जीत का पर्व विजयदशमी आज पूरे देश में मनाया जा रहा है और मान्यता अनुरूप बुराई का सर्वनाश करने प्रतीक के रूप में रावण का दहन हर शहर और गांव में किया जाता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

दशहरे के इस पर्व पर तखतपुर नगर में रावण भाटा और सांस्कृतिक भवन के पास रावण दहन का दोनों जगह बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।सबसे पहले रावणभाटा जनकपुर में रावण दहन का कार्यक्रम किया जाता है उसके बाद भगवान श्रीराम की शोभायात्रा संस्कृतिक भवन पहुंचती है।

जहां भगवान श्री राम की पूजा अर्चना कर सांस्कृतिक भवन में रावण का दहन अतिथियों द्वारा किया जाता है पर आज शाम लगभग 4:00 बजे तेज आंधी और तूफान चलने लगा।जिसके कुछ देर बाद झमाझम बारिश भी होने लग गई।

इस बारिश ने आज लंकापति रावण को भीगा दिया और आंधी तूफान ने सांस्कृतिक भवन में बने रावण के धड़ को आंधी तूफान से गिर गया और पूरा बीस फीट का पुतला पानी मे भीग गया। जनकपुर रावण भाटा में बने रावण के पुतले को भी बारिश ने भिगो दिया।

आज दशहरे के दिन आंधी तूफान और जमकर हुई बारिश ने दशहरे का मजा भी किरकिरा कर दिया क्योंकि जनकपुर में लगने वाले मेले में बारिश के कारण कम भीड़ नजर आई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close