पैदल मार्च निकालकर कांग्रेसियों ने की शराबबंदी की मांग..

BHASKAR MISHRA

IMG20170401171026बिलासपुर— कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को शराब ब्रिकी और आबकारी नीति के खिलाफ पुराना बस स्टैण्ड से सीएमडी चौक, अग्रसेन चौक होते हुए सत्यम चौक तक पैदल मार्च किया। पैदल मार्च में महिलाओं ने भी भाग लिया। पैदल मार्च के दौरान कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस की पैदल यात्रा पर पुलिस प्रशासन के देखरेख में हुई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      पैदल यात्रा के पहले जिला शहर और ग्रामीण कांग्रेस नेताओं ने पुराना बस स्टैण्ड स्थित निर्माणधीन शराब दुकान के सामने कुछ देर तक धरना प्रदर्शन किया। सख्त पुलिस व्यवस्था के बीच कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ जमकर भाषणबाजी की।

                                         प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश में जनता की आवाज की कोई कीमत नहीं रह गयी है। कोर्ट के आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। सरकार पूरी तरह से तानाशाह हो चुकी है। पीसीसी महामंत्री ने बताया कि प्रदेश की जनता शराब नहीं पीना चाहती है। बावजूद इसके सरकार शराब पिलान की जिद कर रही है। देश का शायद पहली ऐसी सरकार है जो जनता को जबरदस्ती शराब पिलाने को अमादा है। अटल ने बताया कि शराब दुकान निर्माण में सरकारी तंत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है। यदि यह तंत्र इसी तरह से ईमानदारी से काम करे तो प्रदेश से कुपोषण,गरीबी और लूट बलात्कार की घटना खत्म हो जाए। लेकिन जब सरकार ने ही तय कर लिया है कि लूट बलात्कार करवाना है तो इस प्रदेश का मालिक भगवान ही है। अटल ने बताया कि पैदल यात्रा के जरिए हम जनता को जागरूक कर प्रदेश सरकार के रीति और नीति का खुलासा कर रहे हैं।  कांग्रेस पार्टी पूर्ण शराबबंदी की मांग करती है।

                  जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि जिला ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में सरकार की नीतियों के खिलाफ विरोध तेज हो गया है।जनता शराब दुकान नहीं चाहती है। उसे भय भूख और सभ्य समाज की जरूरत है। सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है। केवल जेब भरने के लिए शराब दुकान खोला जा रहा है। शराब दुकान खोलने के लिए लोगों को डराया धमकाया जा रहा है। राजेन्द्र ने बताया कि गौरेला में महिलाओं ने शराबबंदी के समर्थन में पैदल मार्च किया है। पुलिस ने उन्हें जबरदस्ती थाने में बैठाया है। कांग्रेस पार्टी शराबबंदी को लेकर जनता की भावनाओं का समर्थन करती है। उनके साथ है। प्रदेश मे किसी भी सूरत में शराब बिक्री बर्दास्त नहीं किया जाएगा। जब सरकार एक झटके में नोटबंदी कर सकती है तो शराबबंदी का फैसला क्यों नहीं हो सकता है। राजेन्द्र ने सरकार पर कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया है।

                       शहर कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा सरकार पर दो मुंही राजनीति करने का आरोप लगाया। बोलर ने कहा कि पुराना बस स्टैण्ड ही नहीं बल्कि सभी जगह कोर्ट के दिशा निर्देश का उल्लंघन किया जा रहा है। पुराने बस स्टैण्ड में जहां शराब दुकान का निर्माण किया जा रहा है वहां चंद कदम दूर अस्पताल और स्कूल है। यात्रियों का हमेशा आना जाना होता है। क्षेत्र बिलासपुर का प्रमुख व्यापारिक केन्द्र भी है। बावजूद इसके सरकार की मनमानी थम नहीं रही है। किसी भी समय बहुत बड़ा हादसा हो सकता है। कांग्रेस पार्टी चाहती है कि सरकार जनता की आवाज को समझे। अन्यथा साल 2018 में कांग्रेस की सरकार बनते ही भाजपा सरकार को सब कुछ समझ में आ जाएगा।

           पैदल यात्रा सत्यम चौक में खत्म हुई। कांग्रेस पदयात्रियों को सिविल लाइन से आगे जाने से रोक दिया गया। इस दौरान कांग्रेसियों ने आबकारी मंत्री,मुख्यमंत्री और प्रदेश के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पैदल यात्रा में अटल श्रीवास्तव,राजेन्द्र शुक्ला,नरेन्द्र बोलर,अभय नारायण राय,महेश दुबे,विजय पाण्डेय.ल्वहात्रे,पंकज सिंह, समेत दर्जनों कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

close