मेयर ने कहा…बिलासपुर को सौगात …जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया.. सीएम ने सबका रखा ध्यान

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—– मेयर रामशरण और जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान ने बजट को चहुंमुखी विकास वाला बताया है। दोनों नेताओं ने कहा कि बजट में सीएम ने शिक्षा, संस्कृति, खेल,  स्कूल, किसान, युवा उद्योग समेत विभिन्न पहलुओं को केन्द्र में रखकर तैयार किया गया है। शायद ही ऐसा कभी बजट पेश किया गया हो जिसकी तारीफ सभी वर्गों ने किया हो। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    मेयर रामशरण यादव ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सीएम ने बजट में बिलासपुर के विकास को ध्यान में रखते हुए करोड़ों का तोहफा दिया है। करोड़ों रूपयों की लागत से अरपा नदी पर दो बैराज बनाए जाएंगे। इससे आने वाले समय बिलासपुर की जनता को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। महापौर ने बताया कि स्मार्ट सिटी को तीन सौ करोड़ रूपए की सौगात स्वातयोग्य है। अमृत मिशन पर भी सीएम ने ध्यान दिया है। निगम क्षेत्र में आईटीआई हमारे युवाओं को दिया गया सबसे बड़ा तोहफा साबित होगा। स्वतंत्र सायबर थाना और संग्रहालय बिलासपुर को बजट में सबसे बड़ा उपहार है। 

                जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान ने बताया कि बजट में गांव गरीब और किसानों को सीएम ने भरपूर प्यार दिया है। उन्होने बजट में पेश किए गए तथ्यों से जाहिर कर दिया है कि हम वादा करते हैं तो उसे निभाने हैं। गांवों में सड़कों की जाल..आंगनबाड़ी केन्द्रों को करोड़ों की सौगात, जलसंरक्षण को केन्द्रित करते हुए नरवा संरक्षण पर बल दिया गया है। किसानों को समर्थन मूल्य का तोहफा और 16 हजार शिक्षाकर्मियों का संविलियन का एलान कर सीएम ने एक साथ सबको संतुष्ट किया है। चौहान ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं को ध्यान में रखते हुए सीएम ने  प्रति व्यक्ति 20 लाख रूपए का एलान कर राहत दिया है। आश्रम और छात्रावास के लिए सीएम ने करोड़ों का बजट दिया है। गढ़कलेवा की शुरूआत कर छत्तीसगढियों को चिरपरिचित पहचान देने का प्रयास किया है। 

close