शिक्षकों को CM भूपेश की बधाई,बताया-परीक्षा के नतीजों के ऐलान से पहले रहती थी चिंता…ट्वीट कर कही ये बात

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने आज कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित किया। छात्र अपना परिणाम 23 जून को सुबह 11 बजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in, results.cg.nic.in और results.nic.in पर देख सकते हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी परीक्षा परिणामो पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।उन्होंने कहा कि बच्चों!आज छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के परिणाम जारी हो रहे हैं।आप सबको मेरी ढेर सारी अग्रिम शुभकामनाएँ।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

साथ ही कहना चाहता हूँ कि परिणाम से पहले मेरा भी चिंता भाव वही रहता था जो इस वक़्त आपका है, हमारे प्रयास भिन्न हो सकते हैं, उसके आधार पर हमारे परिणाम भी भिन्न होते हैं।लेकिन परिणाम अपेक्षा के अनुरूप न आना आपकी मेहनत पर प्रश्नवाचक चिन्ह नहीं लगाता बल्कि प्रेरित करता है कि मेहनत की सही दिशा को हमें ढूँढना है।इसलिए परिणाम जो कुछ भी आए उसी स्वीकार कर आगे बढ़ें, ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद।

जिस तरह विद्यार्थियों ने इन बोर्ड परीक्षाओं के माध्यम से जिन्दगी के एक अहम चरण में सफलता अर्जित की है, उसी तरह भविष्य में भी वे जिन्दगी के हर क्षेत्र में सफलता अर्जित करें और अपने स्कूल, गांव, शहर के साथ-साथ प्रदेश और देश का नाम रोशन करें।
मुख्यमंत्री ने परीक्षा में अपेक्षित परिणाम प्राप्त नहीं कर सकने वाले छात्र-छात्राओं को बिना निराश हुए पूरे धैर्य, हिम्मत और मेहनत के साथ निरन्तर अध्ययन करने की समझाईश दी और कहा कि वे नई ऊर्जा एवँ उत्साह के साथ तैयारी का संकल्प लें। जिससे उन्हें परीक्षा सहित जीवन में सफलता निश्चय मिलेगी। मुख्यमंत्री नेे इस वर्ष बेहतर परिणाम के लिए शिक्षकों और पालकों को भी बधाई और शुभकामनाएं दी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close