स्वच्छता के लिए पोस्टकार्ड, सरगुजा की बिटिया को PM मोदी ने दिया सम्मान

Shri Mi
2 Min Read

वाड्रफनगर(आयुष गुप्ता)।छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर  विकास खंड छोटे से ग्राम भोदर  की रहने वाली कक्षा सातवीं की बालिका ने छत्तीसगढ़ का नाम स्वच्छ भारत मिशन के तहत अपने पोस्ट कार्ड लिख पूरे भारत में दूसरा स्थान अर्जित किया।भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से नई दिल्ली में इस बालिका को सम्मान एवं पुरस्कृत किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दें कि वाड्रफनगर विकासखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कक्षा सातवीं की छात्रा सीमा ने 15 सितंबर को आयोजित स्वच्छता से सेवा कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री को स्वच्छता पर पोस्टकार्ड लिखें प्रेषित किया था। यह कार्यक्रम स्वच्छ भारत मिशन के तहत राष्ट्रीय स्तर पर हुई प्रतिस्पर्धा आयोजित किया गया था।

सीमा का चयन होने पर बलरामपुर कलेक्टर के द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी आई पी गुप्ता के माध्यम से सूचना विद्यालय में आई जिसके बाद 2 अक्टूबर18 गांधी जयंती के दिन दिल्ली में सम्मान हेतु बुलाया गया।

जिस पर सीमा के साथ उनकी मां उषा देवी ,कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की अधीक्षिका  सुषमा जयसवाल तथा बलरामपुर जिले के डिप्टी कलेक्टर एवं कुसमी एसडीएम ज्योति बबली बैरागी के साथ तीनों बनारस से फ्लाइट में दिल्ली के लिए रवाना हुए ।जहां आज सीमा को प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया ।

यह छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है कि पहुंच विहीन ग्राम  की रहने वाली नन्ही बालिका ने ना केवल बलरामपुर जिले वरना पूरे छत्तीसगढ़ का नाम स्वच्छ भारत मिशन के तहत लेख में प्राप्त किया उसकी इस विजय पर एक ओर जहां विद्यालय परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहा है वहीं बलरामपुर जिला भी गौरवान्वित हो रहा है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close