हवाई सुविधा की मांग :सर्व ब्राह्मण समाज का धरना,अब तक 270 से ज्यादा संगठनों का समर्थन

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।02 मार्च धरने के 129 दिन सर्व ब्राम्हण समाज के सदस्य धरने पर बैठे ।129 दिन से चल रहे इस धरने को अब तक 270 से ज्यादा संगठनों का समर्थन प्राप्त हो चूका है गौरतलब है कि बिलासपुर में सर्व सुविधा उक्त एयरपोर्ट की मांग को लेकर लोग काफी आक्रोशित हैं।लोग लगातार बिलासपुर जिले में 4C लेबल का एयरपोर्ट जल्द से जल्द प्रारम्भ हो इसकी मांग केन्द्र एवं राज्य सरकार से कर रहे हैं।आज धरना आन्दोलन के 129 वें दिन सर्व ब्राम्हण समाज के वक्ताओं ने संबोधित किया सर्व प्रथम सुनीता पाण्डेय ने ये कहा की एयरपोर्ट चालू होना कोई उपभोग की चीज नहीं है बल्कि आवश्यक आवश्कता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

नागरिकों की और इसे जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए रेखा पाण्डेय ने कहा कि बिलासपुर क्षेत्र को कोयला उत्पादन एवं बिजली उत्पादन कर केवल प्रदूषण पाने के लिए छोड़ दिया गया है।जबकि पूरा लाभ रायपुर एवं दिल्ली को भेजा जा रहा है।

सरला पाण्डेय ने कहा कि हमारे बच्चे जो शिक्षा या नौकरी के लिए दूसरे महानगरों में गये हुए हैं। वो अपने परिवार से मिलने त्योहारों में भी नहीं आ पाते जिसके कारण उस परिवार की खुशियाँ पूरी नहीं हो पाती।आज राज्य बनने के 20 वर्ष बाद भी बिलासपुर जिले से सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

स्वपनिल शुक्ला ने कहा कि न जाने क्यों बिलासपुर शहर को कोई भी चीज बिना धरना आन्दोलन के नहीं मिलती। रेलवे जोन के लिए भी बिलासपुर में बहुत बड़ा संघर्ष हुआ और अब लगता है कि हवाई सुविधा प्राप्त करने के लिए हमें वो संघर्ष दुबारा करना पड़ेगा।

सर्व ब्राह्मण समाज की ओर से अंजू पाण्डेय, सरोज शर्मा, गौरी शुक्ला, स्वपनिल शुक्ला, यश पाण्डेय, मोनू बाजपेयी, आकाश मिश्रा, सुधांशु मिश्र, राकेश तिवारी आदि सदस्य धरना स्थल पर उपस्तिथ हुए।समिति की ओर से देवेन्द्र सिंह, बद्री यादव, केशव गोरख, समीर अहमद, संतोष साहू, संतोष पीपलवा, भुनेश्वर शर्मा, शेख अल्फाज, अभिशेख चौबे, राघवेन्द्र सिंह, आदि सदस्य सामिल हुए सभा का संचालन सुशांत शुक्ला ने किया।कल धरने के 130 वें दिन मजदूर कांग्रेस रेलवे के सदस्य धरने पर बैठेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close