अकाउंटेंट के घर से मिले 1 किलो सोने के बिस्किट, ACB की टीमों का 3 ठिकानों पर छापा

जयपुर।आय से अधिक सम्पति के मामले को लेकर ACB की टीम ने PWD विभाग में कार्यरत अकाउंटेंट महिपाल सिंह के कोटपूतली और जयपुर स्थित 3 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया. ऑपरेशन के दौरान ACB की टीम को अकाउंटेंट के ठिकानों से वैद्य आय से करीब 200 प्रतिशत अधिक परिसम्पत्तियों का खुलासा हुआ है.

ACB के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि PWD कोटपूतली जयपुर के खंडीय लेखाधिकारी महिपाल सिंह के खिलाफ आय से अधिक परिसम्पत्तियों के अर्जित करने की शिकायत मिली थी. इस पर टीम गठित कर सत्यापन किया गया. इसके बाद प्रकरण दर्ज कर ASP आहद खान के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया. टीम ने कोटपूतली, जयपुर स्थित महिपाल सिंह के तीन ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन किया.

टीम ने महिपाल सिंह के कोटपूतली स्थित मकान पर सर्च किया. साथ ही यहां PWD कार्यालय में भी सर्च किया और दस्तावेजों को खंगाला. इस दौरान टीम को 2.63 करोड़ की परिसंपत्तिया अर्जित करने की जानकारी मिली, जो वैद्य आय से 200 प्रतिशत अधिक परिसम्पत्तियां है. आरोपी द्वारा अपनी अवैध आय को कोटपूतली, जयपुर में आवासीय, व्यवसायिक भूखंडों व फ्लैट एवं म्यूचल फंड व इंश्योरेंस में निवेश करने की जानकारी सामने आई है. 

372 ग्राम सोने के आभूषण मिले

आरोपी के जयपुर स्थित मकान से 10 लाख 40 हजार 23 रुपए नकद,1 किलोग्राम सोने के बिस्किट, 372 ग्राम सोने के आभूषण, 2 लग्जरी वाहन समेत भारी मात्रा में चल-अचल सम्पति के दस्तावेज मिले है. कोटपूतली स्थित कार्यालय और आवास की तलाशी में टीम को 2 स्टोन क्रेशर, खनन लीज के दस्तावेज और एक बैंक में लॉकर होने की भी जानकारी मिली है. ACB के अतिरिक्त्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपी के ठिकानों पर सर्च जारी है. सर्च में और अधिक परिसम्पतियों के खुलासे की संभावना है. आरोपी के खिलाफ आय से अधिक परिसम्पत्ति अर्जित करने का प्रकरण पीसी एक्ट के तहत दर्ज कर जांच की जा रही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *