इंडिया वाल

7th Pay Commission: नए साल पर केंद्र सरकार का तोहफा…हो सकता है 4% इजाफे का ऐलान

2023 की शुरुआत में केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) की घोषणा की जा सकती है

नई दिल्ली।7th Pay Commission: केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों (7th Pay Commission Dearness allowance) को नए साल में शानदार सरप्राइज मिल सकता है. उम्मीद की जा रही है कि 2023 की शुरुआत में केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) की घोषणा की जा सकती है. यह अलग बात है कि पूरी दुनिया में 2023 में मंदी का डर है और साल की शुरुआत में एक बार फिर सरकार COVID-19 के खतरे को लेकर चिंतित है.

7th Pay Commission: रिपोर्ट्स के मुताबिक विपरीत परिस्थितियों के बावजूद उम्मीद की जा रही है कि 2023 की शुरुआत में केंद्र सरकार के कर्मचारियों को मिलने वाला डीए 2022 में मिले महंगाई भत्ते के प्रतिशत से ज्यादा हो सकता है. गौरतलब है कि जनवरी 2022 में डीए केंद्रीय कर्मचारियों के लिए तीन प्रतिशत की वृद्धि की गई और यह 31% से 34% तक पहुंच गया. उसी वर्ष, इसे दूसरी बार बढ़ाकर 4% कर दिया गया.

7th Pay Commission: अब संभावना है कि जनवरी 2023 में डीए में 4% की बढ़ोतरी की जाएगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जनवरी 2023 में डीए में बढ़ोतरी एक बार फिर पिछले साल दिवाली के समय दिए जाने वाले महंगाई भत्ते के समान होगी.कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि डीए में वृद्धि की घोषणा मार्च 2023 में की जाएगी, जानकारी के मुताबिक इसके लागू होने की तारीख जनवरी होगी. इस दौरान केंद्र सरकार के कर्मचारियों को एरियर भी मिलेगा.

फर्जी डिग्री दिलाने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS