ACB.UPDATE– 1500 रूपए घूस लेते बाबू पकड़ाया..डीएसपी ने बताया.. शिकायत पर कार्रवाई..आरोपी जेल दाखिल

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— एन्टी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जांजगीर स्थित जैजेपुर स्वास्थ्य केन्द्र के लिपिक को 1500 रूपए घूस लेते ट्रैप किया है। लिपिक का नाम भरतलाल साहू है। भरत लाल साहू के खिलाफ स्वास्थ्य केन्द्र के ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी देवेन्द्र यादव बिलासपुर स्थित एसीबी कार्यालय में शिकायत की थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 कार्रवाई के बाद डीएसपी आदित्य हीराधर ने बताया कि शिकायत कर्ता देवेन्द्र यादव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैजेपुर में चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी है। देवेन्द्र की शिकायत और विवेचना के ही बुधवार को स्थापना शाखा के मुख्य लिपिक भरतलाल साहू को ट्रैप किया गया है। 

         डीएसपी हीराधर ने बताया कि प्रार्थी ने बताया था कि लिपिक भरतलाल साहू ने नाम सुधार के लिए 1500 रूपये की लगातार मांग  कर रहा था। दरअसल वह अपने नाम को सुधार कर देवेंद्र पाल सिंह की जगह देवेंद्र यादव करवाना चाहता था। लगातार प्रयास के बावजूद भरतलाल देवेन्द्र से नाम सुधार के लिए 1500 रूपए की मांग कर रहा था। मामले की शिकायत देवेन्द्र ने एसीबी कार्यालय पहुंचकर की।

          एसीबी डीएसपी हीराधर टीम ने बताया कि सारी तैयारी के बाद निरीक्षक आयुष्मान सिंह निरीक्षक कमला कांत शुक्ला,सहायक निरीक्षक  मुकेश शर्मा, रक्षक अमित सिंह बिकुल सिंह के साथ कार्रवाई की गयी। ठीक घूस लेते भरतलाल साहू को पकड़ा गया।

            कार्रवाई के बाद भरतलाल साहू के खिलाफ 7 पीसी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया। आरोपी को न्यायिक आदेश के बाद जेल दाखिल किया गया है।

close