छत्तीसगढ़ में फिर से लॉकडाउन के लिए उठने लगी आवाज, कांग्रेस – भाजपा दोनों की तरफ से की गई मांग

रायपुर।छत्तीसगढ़ में फिर से लॉकडाउन को लेकर के लिए पार्टी के अंदर और पार्टी के बाहर भी आवाज उठने लगी है। भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने जहां सप्ताह में दो दिन कंप्लीट लाकडाउन की मांग मुख्यमंत्री से पत्र लिखकर की है, तो वहीं राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने भी लॉकडाउन की जरूरत प्रदेश में बतायी है। रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में एक बार फिर सर्वाधिक 28,637 नए Covid-19 के मामले सामने आए हैं. जिसके बाद अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,49,553 पर पहुंच चुकी है. वहीं बात करें मृतकों की संख्या की तो आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में 551 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद अब तक कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 22,674 हो गई है.

हालांकि इस खतरनाक वायरस को मात देने में 5,34,621 लोगों ने कामयाबी पाई है. जोकि ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. रिकवरी रेट में भी मामूली बढ़त देखने को मिली है जोकि बढ़कर 62.92 फीसदी पर पहुंच गया है. इसके अलावा पॉजिटिविटी रेट 10.22 फीसदी पर आ गया है. राजधानी रायपुर तो पिछले एक सप्ताह से कोरोना का हाटस्पाट बना हुआ है। प्रदेश में राजधानी रायपुर से ही सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं, जबकि लाकडाउन खत्म करने से पहले रायपुर में मरीज ना के बराबर थे, लेकिन पिछले 10 दिनों से राजधानी में जितने कोरोना के मरीज आये हैं, उसने प्रदेश के सभी पुराने रिकार्ड तोड़ दिये हैं।

बता दे कि प्रदेश में शनिवार को 65 नए कोरोना पॉजिटिव की पहचान की गई थी. जिला रायपुर से 36, बस्तर से 9, बिलासपुर से 6, कोरिया से 4, सरगुजा से 3, कोरबा व नारायणपुर से 2-2, कांकेर, धमतरी, दुर्ग से 1-1 मरीज सामने आए थे. इधर सांसद छाया वर्मा ने कहा है कि दूसरे प्रदेशों की तुलना में छत्तीसगढ़ की स्थिति बेहतर है, लेकिन कोरोना की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन की जरूरत है। वहीं श्रीचंद सुंदरानी ने हर सप्ताह दो दिन शुक्रवार की शाम से सोमवार की सुबह तक लॉकडाउन की मांग मुख्यमंत्री से कर चुके है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...