गनियारी स्थित सामुदायिक भवन में छापामारी..भारी मात्रा में शराब जब्त ..अलग अलग कार्रवाई में 320 लीटर मदिरा, 5790 किलो लहान बरामद

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—- कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर के निर्देश और आबकारी उपायुक्त के मार्गदर्शन में जिला आबकारी टीम ने कोचियों के खिलाफ फिर बड़ी छापामार कार्रवाई की है। गनियारी और मस्तूरी क्षेत्र में अलग अलग छापामार कार्रवाई के दौरान आबकारी टीम को भारी मात्रा में मदिरा और लहान जब्त करने में सफलता मिली है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि तखतपुर और मस्तूरी वृत के अलग अलग ठिकानों में छापामार कार्रवाई से भारी मात्रा में अवैध शराब और लहान जब्त किया गय है। कार्रवाई में कुल 320 लीटर महुआ शराब और 5780 किलो लहान बरामद हुआ है। बरामद मदिरा की कीमत 6400 रूपए से अधिक है। छापामार कार्रवाई के दौरान सहायक आयुक्त आबकारी टीपी भूसाखरे का विशेष अगुवाई रही। कार्रवाई के दौरान कुल 6 प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

               नोतानी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान तखतपुर वृत के गनियारी में पांच आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज हुआ है। गनियारी स्थित सामुदायिक भवन में कार्रवाई के दौरान कुल 200 लीटर शराब और 2500 किलो महुआ लहान जब्त किया गया है। दो लोगों के खिलाफ 34(2)(क)(च), 34(2) और 59(क) का अपराध दर्ज हुआ है। इसके अलावा गनियारी गांव में ही छापामारी में ढेेलऊराम से 11 लीटर, केजा भाई से 10 लीटर, और साधना बाई के पास से 12 लीटर मदिरा बरामद हुआ है।  सभी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

                     आबकारी उपायुक्त ने जानकारी दी कि मस्तूरी वृत के बेल्हा में भी कार्रवाई हुई है। इस दौरान टीम को 120 लीटर शराब और 3280 किलो लहान बरामद करने में सफलता मिली है। बेल्हा में एक प्रकरण 34(1)(क), 34(2) और 59(क ) का दर्ज हुआ है। 

                      सम्पूर्ण कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी अजय धुर्वे, आबकारी उपनिरीक्षक आनन्द कुमार वर्मा, मुकेश कुमार पाण्डेय, , जया मेहर, अभिनव रायजादा और स्टाफ के सदस्यों का विशेष सहयोग देखने को मिला। 

close