JOBS-स्पोर्ट्स कोटे के तहत यहाँ भर्ती,इन स्पर्धा के खिलाड़ियों कर सकते हैं आवेदन..शैक्षणिक योग्यता,अंतिम तिथि जानकारी यहाँ देखे

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे पर पे मैट्रिक्स लेवल – 2/3 (7 वे. सीपीसी), पे मैट्रिक्स लेवल-4 (7 वे. सीपीसी) और पे मैट्रिक्स लेवल – 5 (7 वें सीपीसी) में खेलकूद विधाओं के अंतर्गत वर्ष 2020-21 के लिए खेलकूद कोटा के अंतर्गत भर्ती (खुला विज्ञापन) के तहत पात्र खिलाडि़यों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं । स्पोर्ट्स कोटे के अंतर्गत वर्ष-2020-21 के लिए ग्रुप बेसिक पे 5200-20200 + ग्रेड पे-`1900/ग्रेड पे-`2000/ग्रेड पे-`2400 एवं ग्रेड पे-2800 की 26 (छब्बीस) रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया दिनांक 23 जनवरी, 2021 से शुरू होगी एवं खेल कोटा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 फरवरी, 2021 तक रहेगी । ये रिक्तियां तीरंदाजी (पुरुष एवं महिला), एथलेटिक्स (पुरुष एवं महिला), बॉस्केटबाल (महिला), बाक्सिंग (महिला), क्रॉसकंट्री (पुरुष एवं महिला), फुटबाल (पुरुष), गोल्फ (पुरुष), हैंडबाल (महिला), खो–खो (पुरूष), पावर लिफ्टिंग (पुरूष), वे लिफ्टिंग (महिला) वर्गों के पदो के लिए है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में खेल कोटे के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता :- (1) पे मैट्रिक्स लेवल-2 / पे मैट्रिक्स लेवल-3-12th -गैर तकनीकी पदों के लिए या 10 + आईटीआई – (तकनीकी पदों के लिए) या इसके समकक्ष, 10th पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं । वे केवल टेकनीशियन पदों (3 वर्ष की ट्रेनिंग के साथ) के लिए ही भर्ती किए जा सकते हैं । (2) पे मैट्रिक्स लेबल-4 वाले पदों के लिए : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक; या 1st year B. Sc. (भौतिकी) या 12 वी विज्ञान के साथ (गणित अथवा भौतिकी) या 12 वीं और आशुलिपि (रेलवे में भर्ती के लिए निर्धारित मानकों के अनुसार हिंदी या अंग्रेजी में) के साथ आदि । पे मैट्रिक्स; लेवल -5 वाले पदों के लिए : एक विश्वविद्यालय की डिग्री या इसके समकक्ष ।
भर्ती के लिए खेल के मापदंड एवं फीस- खेल मापदंड से संबन्धित विवरण ऑनलाइन अधिसूचना में उपलब्ध है । उपरोक्त पदों के लिए भर्ती हेतु केवल ऑन लाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. उम्मसदीवारों को सूचित किया जाता है कि ऑनलाइन आवेदन हेतु वेबसाइट में (www.secr.indianrailways.gov.in  RecruitmentRRC BilaspurSports Quota 2020-21) लिंक पर ‘How to Apply’ में दिये गए निर्देशों का पालन करें । लिंक इस प्रकार है- www.secr.indianrailways.gov.in  RecruitmentRRC BilaspurSports Quota 2020-21, खिलाडि़यों को सूचित किया जाता है कि वे किसी भी प्रकार के स्पष्टी करण एवं अपडेट के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की उक्त वेबसाइट का नियमित अवलोकन करतें रहें ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close