बिलासपुर में एम्स खोलने की मांग.. शून्यकाल में सांसद ने उठाया मुद्दा.. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को बताया..शहर में अच्छी स्वास्थ्य सेवा का अभाव

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—– गुरूवार को संसद के लोकसभा में शून्यकाल के दौरान बिलासपुर में अच्छी स्वास्थ्य की कमी को लेकर सांसद अरूण साव ने मजबूती के साथ मुद्दा उठाया। सांसद अरूण साव ने कहा कि बिलासपुर प्रदेश का दूसरा बड़ा शहर है। लेकिन स्वास्थ्य सुविधा अच्छी नहीं होने के कारण लोगों को आर्थिक और मानसिक परेशानी से हमेशा दो चार होना पड़ता है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नहीं होने के कारण असमय ही लोगों की मौत हो जाती है।
 
            शून्यकाल में मुद्दे को गंभीरता से रखनते हुए सांसद अरूण साव ने कहा कि रायपुर की तर्ज पर बिलासपुर को भी एम्स की सख्त जरूरत है। इसलिए प्रदेश के दूसरे बड़े शहर में एम्स को खोला जाए। सांसद अरूण साव ने शून्य काल में कहा कि  कोरोना काल में रायपुर एम्स ने छत्तीसगढ़ की सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा। रायपुर एम्स का स्टाफ इसके लिए बधाई की पात्र है।
 
           अरूण साव ने कहा कि भारत सरकार इस समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में आम आदमी तक अच्छी और किफायती स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एक बड़ी योजना बनाकर काम कर रही है। बिलासपुर क्षेत्र के लगभग 1.5 करोड़ लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा का अभाव है। कोरोना काल में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है।
 
                अनेक लोगों को भारी क्षति उठानी पड़ी। सांसद अरूण साव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन से बिलासपुर में एम्स की स्थापना करने की मांग की। उन्होने कहा कि बिलासपुर अंचल क्षेत्र के 1.5 करोड़ लोगों को अच्छी और किफायती स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके।
close