बीजापुर अब नक्सलगढ़ से शिक्षागढ़ की ओर अग्रसर,जिले के दूरस्थ उसूर ब्लॉक के अजय मोड़ियम ने PSC में मारी बाजी

Shri Mi
2 Min Read

बीजापुर-बीजापुर जिला अब नक्सलगढ़ से शिक्षागढ़ की ओर लगातार अग्रसर हो रहा है यह सब इस ईलाके के प्रतिभावान युवाओं ने साबित कर दिया है। बीते दिन ही छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी राज्य सेवा परीक्षा 2019 की मेरिट सूची में दूरस्थ उसूर ब्लॉक के चिलकापल्ली निवासी अजय मोड़ियम ने ऑल-ओव्हर रैंक में 98 तथा अनुसूचित जनजाति श्रेणी रैकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। अजय के रैंक की दृष्टि से उन्हें राज्य प्रशासनिक सेवा में स्थान मिलना तय है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अजय मोड़ियम की इस असाधारण उपलब्धि पर पूरा बीजापुर जिला का नाम रौशन हुआ है और उनकी इस उपलब्धि पर जिले के सभी लोग गौरवान्वित हुए हैं। आज जिला मुख्यालय बीजापुर के मिनी स्टेडियम में विधायक एवं उपाध्यक्ष बस्तर विकास प्राधिकरण श्री विक्रम मंडावी, कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक श्री कमलोचन कश्यप तथा अन्य जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों ने अजय मोड़ियम को उक्त सफलता हासिल करने के लिए पुष्पगुच्छ भेंट कर हार्दिक बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस दौरान अजय ने बताया कि उनकी प्राथमिक शिक्षा उसूर ब्लॉक के प्राथमिक शाला चिन्ताकोंटा से हुई है और 6वीं से 12वीं तक की शिक्षा नवोदय विद्यालय बारसूर में पूरा किया है। इसके बाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर से मेकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरा कर पीएससी की तैयारी में जुट गये। अजय ने अपनी दृढ़ ईच्छाशक्ति और लगन एवं मेहनत के बूते पहले ही प्रयास में पीएससी की प्रतिष्ठित राज्य सेवा परीक्षा में सफलता हासिल किया है।

अजय अपनी इस सफलता का श्रेय कृषक पिता किस्टैया मोड़ियम, माता नागी मोड़ियम और बड़े भाई शिक्षक राजकुमार मोड़ियम, बड़ी बहन स्टॉफ नर्स अनिता मोड़ियम सहित अपने गुरूजनों की सीख एवं प्रोत्साहन को देते हैं। वहीं अपनी मेहनत एवं लगन को सबसे बड़ी पूंजी बताते हैं। उन्होंने अपनी सफलता के लिए सहपाठियों के प्रोत्साहन हेतु उन्हे धन्यवाद दिया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close