सहायक शिक्षकों के आंदोलन को पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ ने दिया समर्थन

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।दो दिन प्रदेश के ब्लॉक मुख्यालय और दो रायपुर में शिक्षको की मांगों को लेकर शुरू हुआ आंदोलन बहुत जल्दी रफ्तार पकड़ने लगा है। छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ ने रायपुर में सहायक शिक्षक फेडरेशन के मंच से वेतन विसंगति की मांगों को लेकर किए जा रहे शिक्षकों के धरना आंदोलन का समर्थन किया है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश साहू ने सीजीवाल को आंदोलन को समर्थन दिए जाने के बारे में बताया कि वर्ग तीन के सहायक शिक्षको की वेतन विसंगति साफ दिखाई देती है । राज्य सरकार जब विपक्ष में थी तब भी उन्हें भेदभाव दिखता था। सरकार बनने के वो भेदभाव कहाँ गायब हो गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि हम गैर राजनीतिक संघ है। पिछड़ा वर्ग के बहुत से भाई, बंधु, बहने शिक्षक के रूप में सेवा दे रहे हैं इनकी मांग जायज है। हम इन्हें अपना नैतिक समर्थन देते हैं।

ओम प्रकाश साहू ने बताया कि 2013 में पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग को लेकर हमने उत्तर बस्तर के कांकेर से रायपुर तक की पदयात्रा की थी इस दौरान कई शिक्षकों ने प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोग किया था। सरकार की वादाखिलाफी की वजह से शिक्षक अपनी मांगों को लेकर शिक्षक जेल जाने को तैयार है ऐसी स्थिति में छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ नैतिक समर्थन शिक्षकों को देता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close