लता मंगेशकर की याद में सोमवार को आधे दिन की रहेगी छुट्टी

Shri Mi
3 Min Read

कोलकाता।स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar ) के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गयी है. देश के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में भी शोक की लहर है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Benerjee) से लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक जताया है. 92 साल की उम्र में लता मंगेशकर ने अंतिम सांस ली. सीएम ममता बनर्जी ने लगा मंगेशकर के निधन पर सोमवार को आधे दिन के अवकाश का ऐलान किया है. सोमवार को दोपहर दो बजे के बाद सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे. बता दें कि लता मंगेशकर लगभग एक महीने से बीमार चल रही थीं. 8 जनवरी को उन्हें कोरोना संक्रमित होने के बाद लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच क्रैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्हें कोरोना के साथ निमोनिया भी हुआ था. 1 महीने से संघर्ष करने के बाद लता मंगेशकर जिंदगी की जंग हार गई.बता दें कि लगा राजनीति, मनोरंजन और खेल जगत की तमाम हस्तियों ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है. भारत रत्न लता मंगेशकर का आज ही पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. यही नहीं, उनकी याद में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक भी मनाया जाएगा.

सीएम ममता बनर्जी ने शोक जताते हुए कहा, ” महान संगीतकार लता मंगेशकर के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है. उन्होंने आज मुंबई में अंतिम सांस ली. वह 92 वर्ष की थीं. उनके मरने के बाद बहुत खालीपन महसूस कर रही हूं. एक किवदंति का निधन हो गया है. संगीतकार और अद्वितीय प्रतिभा की धनी लता मंगेशकर ने आठ दशकों से भी अधिक समय से अपने गायन जादू से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है. उन्होंने हिंदी, मराठी और बंगाली सहित एक अधिक भारतीय और विदेशी भाषाओं में अनगिनत शास्त्रीय, ग़ज़ल, भजन, आधुनिक और सिनेमा के गीत गाए हैं. उनका बंगाल की संगीत जगत से गहरा नाता था. उन्हें भारत रत्न, पद्म भूषण, पद्म भूषण, दादासाहेब फाल्के पुरस्कार, लीजन ऑफ ऑनर, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, बंगाल फिल्म पत्रकार संघ पुरस्कार सहित कई पुरस्कार और सम्मान मिले हैं. उनके निधन से संगीत जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. मैं लता मंगेशकर के परिवार और प्रशंसकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं.”

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close