छात्राओं की परेशानी को दूर करने शुरू हुई सरस्वती सायकल योजना..नूरी दिलेन्द्र ने जताया…मुख्यमंत्री का आभार.31 छात्राओं को दिया सायकल उपहार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—(रियाल अशरफी)झलमला हाईस्कूल में बुधवार को निशुल्क सरस्वती साइकिल योजना के तहत भाजपा नेत्री नूरी दिलेन्द्र कौशिल ने सायकल का वितरण किया। जिला पंचायत सदस्य नूरी दिलेन्द्र कौशिल ने सभी छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। गरिमामयी कार्यक्रम नूरी दिलेन्द्र कौशिल संबोधित किया। उन्होने कहा कि 31 छात्राओं को निशुल्क सायकल वितरण किया गया।
         भाजपा नेत्री ने बताया कि साल 2003 के पूर्व मिडिल स्कूल शिक्षा के बाद हाई स्कूल में घटती छात्राओं की संख्या को देखते हुए ही निशुल्क सायकल वितरण कार्यक्रम लाया गया। ताकि बच्चियों को उच्च शिक्षा में किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।  तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने योजना को शुरू कर मिडिल स्कूल की पढ़ाई के बाद बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया।
              क्षा 9 वी की छात्राओं को सरस्वती साइकिल योजना के तहत निशुल्क साइकिल देने योजना भाजपा सरकार ने बनाई । योजना से बेटियों के हौसलों को एक नया पंख मिला । साथ ही बच्चियों में घटती शिक्षा दर फिर से नई ऊंचाई मिलने लगी। नूरी दिलेन्द्र् ने बताया कि प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल को धन्यवाद देती हु कि  सत्ता में आते ही जनता के हितों से जुड़ी कई जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया। लेकिन सरस्वती सायकल योजना को चालू रखा।
                कार्यक्रम को दिलेन्द्र कौशिल,स्कूल के प्राचार्य एनआर हरनगांवकर ने नई शिक्षा नीति पर प्रकाश डाला। बताया कि स्वयं रोजगार पैदा कर दुसरो को रोजगार मुहैया कराने के साथ ही छात्राओं को नौकरी पाने नहीं बल्कि नौकरी देने वाली योग्यता प्राप्त करने की जरूरत है।  इस अवसर पर भाजपा नेत्री राजेश्वरी साहू, कल्याणी साहू, रामअवतार साहू,रामसनेही,सहमद खान संस्था के एमएल खरे, के के यादव, शारदेन्द्र श्रीवास समेत गणमान्य लोग मौजूद थे।

 

Join Our WhatsApp Group Join Now
close