Corona के बढ़ते मामलों ने फिर बढ़ाई चिंता, जानिए कहां पर फेस मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

Shri Mi
2 Min Read

Covid-19 Cases In Assam: देश में एक बार फिर से कोरोना अपने पैर पसारने लगा है. Covid-19 मामले में तेजी को देखते हुए असम के कछार जिला प्रशासन (Cachar District Administration) ने सभी दफ्तरों और सार्वजनिक समारोहों में फेस मास्क (Face Masks) पहनना अनिवार्य कर दिया है. जिला प्रशासन ने डिस्ट्रिक्ट में स्थित सभी दुकानों और दफ्तरों (सरकारी और निजी) के एंट्री गेट पर ‘No Mask, No Entry’ को बोर्ड लगाने का निर्देश जारी किया है. असम में कोरोना मामलों की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने सभी सरकारी और निजी प्रतिष्ठानों से अपने यहां कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी है. 

Join Our WhatsApp Group Join Now

कछार डिस्ट्रिक्ट के डिप्टी कमिश्नर (Cachar District Deputy Commissioner) द्वारा आदेश में कहा गया है, “पिछले एक सप्ताह के कछार जिले में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए, विशिष्ट Covid-19 दिशा-निर्देशों को जारी किया जाता है और सभी को इसका पालन करने के निर्देश दिए जाते हैं. कछार जिले के सभी अधिकारियों को उनके कार्यालयों और निजी आवासों में नियमित सार्वजनिक सेवाओं के दौरान फेस मास्क पहनना अनिवार्य है.” इसके अलावा आदेश में सभी डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और स्वास्थ्य संस्थाओं में काम करने वाले कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी के दौरान फेस मास्क लगाए रखने के निर्देश दिए गए हैं.

कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के दिए निर्देश

जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में सभी दुकानों के मालिकों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को अपने यहां कोरोना गाइडलाइन (फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान इत्यादि) का पालन करने की हिदायत दी गई है. साथ ही जिले के बीडीओ, यूएलबी को निर्देशित किया गया है कि वो सभी बाजारों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए माइकिंग की व्यवस्था करें.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close