सीपत महाविद्यालय में हुई जनभागीदारी समिति की बैठक ,लिए गए विकासोन्मुखी एवं छात्रोपयोगी निर्णय

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर(रियाज़ अशरफी) शासकीय मदनलाल शुक्ल स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीपत में शनिवार को जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष जिला पंचायत सभापति राहुल सोनवानी की अध्यक्षता में जनभागीदारी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में छात्रहित से संबन्धी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। जिसमें महाविद्यालय में वाणिज्य संकाय में अध्यापन व्यवस्था के सुचारू संचालन हेतु एक शिक्षक की व्यवस्था कॉलेज के विभिन्न संकायों में सवार्धिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी, खेल स्पर्धा के अंतर्गत विश्वविद्यालयीन टीम में प्रतिनिधित्व करने वाले महाविद्यालय के खिलाड़ी, राष्ट्रीय सेवा योजना में राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर पर कैम्प आदि में प्रतिनिधित्व करने वाले स्वयंसेवको को प्रति विद्यार्थी 2100 रुपए की प्रोत्साहन राशि, वाई फाई टाॅवर में तड़ित चालक लगाने, विज्ञान प्रयोगशालाओं में 2.5 लाख के उपकरण रसायन एवं सामाग्री का क्रय की अनुमति, सहित खेल मैदान को खेल के लिए उपयोगी बनाने हेतु समतलीकरण करने का निर्णय लिया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बैठक में महाविद्यालय के मूलभूत संरचना के विकास पर भी गहन विचार विमर्श किया गया और यह निर्णय लिया गया कि महाविद्यालय में उद्यान के विकास मुख्य सड़क में महाविद्यालय का प्रवेश द्वार एवं प्रवेश द्वार से महाविद्यालय के तीनो भवनो को जोड़ने के लिए डब्लयूबीएम सड़क निर्माण हेतु प्राक्कलन तैयार कर आवश्यक कार्यवाही करने निर्णय ली गई। बैठक में जनभागीदारी मद से किए गए आय व्यय की जानकारी का अवलोकन कर अनुमोदन किया गया। जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष राहुल सोनवानी ने महाविद्यालय विकास के लिए सदैव हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया। बैठक के अंत में प्रभारी सहायक प्राध्यापक डाॅ राम प्रसाद चन्द्रा ने समिति के अध्यक्ष राहुल सोनवानी, सदस्य संतोष पाटनवार,शिव साहू, मोहनलाल पाटनवार, देशभक्त टिंकू धृतलहरे, रामसनेही, लच्छी वर्मा, प्राचार्य डाॅ राजीव शंकर खेर, प्रो नीना वखारिया, डाॅ संतोष बाजपेयी, सतीष राय का आभार व्यक्त किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close