जनता को एटीवीएम समर्पित..मंत्री ने कहा..मुगालते में विपक्ष

IMG-20160629-WA0092बिलासपुर—नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने आज बिलासपुर रेलवे स्टेशन में आटोमेटिक टिकट वेडिंग मशीन का उद्घाटन किया। सांसद लखनलाल साहू, डीआरएम रविन्द्र गोयल, एडीआरएम एस.के.सोलंकी, सीनियर डीसीएम रश्मि गौतम के अलावा भाजपा कार्यकर्ता और पार्षद प्रमुख रूप से उपस्थित थे। एटीवीएम के लोकार्पण के बाद मत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस और जोगी की पार्टी ख्याली पुलाव पका रहे हैं। इस पर हम क्या कर सकते हैं। उन्हें ऐसा करना का पूरा अधिकार है। फिलहाल चौथी बार भाजपा को जीत से रोकना नामुमकिन है।

                                     नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने आज एटीवीएम का लोकार्पण किया। उन्होने कहा कि हम जनता को रेलवे आई.टी. और बैंकिंग में ज्यादा से ज्यादा सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री प्रभु ने रेलवे में स्वच्छता के साथ यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने का वादा किया है। उस दिशा में सार्थक और लगातार प्रयास किया जा रहा है। परिणाम सामने आने लगे हैं।

                             अमर ने कहा कि देश में बुलेट ट्रेन का भी परीक्षण चल रहा है। देश की 90 प्रतिशत आबादी रेल से सफर करती है। आटोमेटिक वेडिंग मशीन लगने से यात्रियों को असुविधाओं से छुटकारा मिलेगा। हमें दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है। इसी दिशा में रेलवे अपनी सुविधाओं का लगातार विस्तार कर रहा है। लोकार्पण कार्यक्रम के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि देश तेजी से विकास कर रहा है। कांग्रेस और जोगी को नहीं दिखाई दे रहा है तो इस पर हम क्या कह सकते हैं। अमर ने कहा कि विपक्ष और जोगी आरोप लगाने से पहले विकास को देखें फिर बात करें। मिशन 2018 ही बल्कि सत्ता उनसे बहुत दूर है। जनता के हित में सरकार लगातार काम कर रही है। जनता नहीं बल्कि विपक्षी नेता बहुत परेशान हैं।

              सवाल के जवाब में अमर ने कहा कि कोई ख्याली पुलाव पकाए या फिर सपना देखें तो हम क्या कर सकते हैं। फिलहाल 2018 मिशन और सरकार बनाने की बात उनसे अभी बहुत दूर है।

                                       आटोमिटेक टिकट वेंंडिग मशीन लोकार्पण कार्यक्रम को सांसद लखनलाल साहू ने भी संबोधित किया।  इस अवसर पर डीआरएम  रविन्द्र गोयल ने वेडिंग मशीन के संदर्भ में जानकारी दी। उन्होने बताया कि बिलासपुर जोन में सबसे पहले वेडिंग मशीन लगाया जा रहा है। दो मशीन आज प्रारंभ कर दी गई है। तीसरी मशीन सिक्का डालने पर टिकट प्रदान करेगा। परीक्षण कार्य चल रहा है। उसे भी जल्द ही जनता को समर्पित किया जाएगा।

                  डीआरएम ने बताया कि मशीन से 50 रूपये के स्मार्ट कार्ड लेने और चार्ज कराने के 20 रूपये से 5 हजार रूपये तक की टिकट लिया जा सकता है।  वेडिंग मशीन से टिकट लेने पर यात्रियों को 5 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा।एक मशीन की लागत 2 लाख रूपये है।मशीन से प्लेटफार्म डेली टिकट और मासिक टिकट भी लिया जा सकता है।

अमर अग्रवाल का कार्यक्रम

                       निकाय मंत्री अमर अग्रवाल 30 जून गुरूवार को रात्रि 8.30 बजे चांटापारा स्थित छत्तीसगढ़ भवन के पास सामुदायिक भवन में यूथ संस्कार फाउंडेशन के कार्यक्रम ‘‘मिशन प्रयास‘‘ में शिरकत करेंगे। यूवाओं को संबोधित भी करेंगे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...