सुहागरात मनाने के सपने पर फिरा पानी, अचानक मंडप पर पहुंची पुलिस और…

Shri Mi
2 Min Read

Groom Dream Broken on Suhagrat। लाख कोशिशों के बाद भी देश में बाल-विवाह से संबंधित मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है। अलग-अलग इलाकों से ऐसे ही मामले सामने आते रहते हैं। अब एक ऐसा ही मामला राजस्खान के डूंगरूपुर जिले से सामने आया है। यहां घोड़ी चढ़कर शादी करने गए शख्‍स को बारात के साथ बैरंग ही वापस लौटना पड़ा। दुल्‍हन पक्ष की तरफ इससे कोहराम मच गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मिली जानकारी के अनुसार जिले के धंबोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उपला रास्ता गांव में एक नाबालिग लड़की का बाल विवाह किया जा रहा था। मामले की शिकायत पर पहुंचे सीमलवाड़ा तहसीलदार और धम्बोला थाना पुलिस ने बाल विवाह को रुकवाने की कार्रवाई की और बारात को बैरंग लौटाया। पुलिस और प्रशासन ने मामले में परिवार वालों को समझाइश देकर छोड़ दिया। दुल्हन को लेने आए दूल्‍हे और ग्रामीणों-रिश्‍तेदारों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।

उपला रास्ता गांव में पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने लड़की के पिता से दुल्हन के दस्तावेज मंगवाए। पुलिस और प्रशासन की टीम ने लड़की के दस्तावेजों की जांच की तो पता चला कि दुल्हन जन्म तालिका के अनुसार 15 साल की है। लडकी की उम्र कम पाई जाने पर पुलिस व प्रशासन की टीम ने हो रहे इस बाल विवाह को रुकवा दिया। वही भंडारा गांव से आई बरात को पुलिस व प्रशासन की टीम ने बेरंग लौटा दिया।

इधर सीमलवाडा तहसीलदार विवेक गरासिया ने इस पूरे मामले में नाबालिग दुल्हन के पिता एवं दूल्हे के पिता को बालिग नहीं होने तक शादी नही कराने पाबंद कराया है। साथ ही परिवार वालों को समझाइश देकर छोड़ दिया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close