एक करोड़ 67 लाख रुपयों का निर्माण कार्य,,,,सभापति ने किया भूमिपूजन..कहा..हमारी नैतिक जिम्मेदारी..विरासत के लिए करे पानी का संरक्षण

Editor
3 Min Read
बिलासपुर—जिला पंचायत क्षेत्र ग्राम पंचायत खैरा (ल) में जल जीवन मिशन के पानी टंकी और पाइप लाइन के विस्तार को लेकर भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुरोहित और अधिकारियों की विशेष उपस्थिति में जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने विधि विधान से भूमिपूजन किया। वैदिक मंत्रों के बीच उपस्थित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी भूमि पर फावड़ा चलाकर योजना के सफल क्रियान्यवयन और स्थानीय निवासी के लिए खुशहाली का आशीर्वाद लिया। अंकित गौरहा ने इस दौरान निर्माम कार्य के लिए  जिम्मेदार एजेंसी और अधिकारियों को समय पर कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही कार्य में पारदर्शिता के अलावा गुणवत्ता पर ध्यान दिए जाने की बात भी कही। 
जिला पंचायत संभापति अंकित गौरहा ने ग्राम पंचायत खैराश् (ल)  में  एक करोड़ 67 लाख की निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया।  विधि विधान से आयोजिन भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित हुए। उन्होने अधिकारियों से कहा कि पूरी उम्मीद है कि काम समय पर गुणवत्ता के साथ पूरा होगा। सभापति ने कहा जैसा की हमेशा कहता आया हूं कि जल है तो कल है। मतलब हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि जल का उपयोग भरपूर तो हो..लेकिन अपव्यवय बिलकुल नहीं। हमारी जिम्मेदारी है कि हम आने वाली पीढ़ी को पानी को पानी के महत्व को बताए। जब लोगों को पानी का महत्व पता चल जाएगा तो मेरा दावा है कि कल का जीवन अपने आप बेहतर होगा।
अंकित ने दोहराया समस्या का निदान और जनता की सेवा की जिम्मेदारी जनप्रतिनिथियों को पर छोड़े। जनता ने जो चाहा..प्रदेश सरकार ने दिया। क्योंकि जो दिया जा रहा है वह जनता का ही है। लेकिन जनता की जिम्मेदारी है कि सरकार का साथ देते हुए अपने समाज और प्रदेश को नई रोशनी दिखाए। सभापति ने बताया कि अमृत मिशन योजना के तहत बिछाए जा रहे पाइप लाइन का मूल उद्देश्य एक एक घर तक साफ पीने का पानी पहुंचाना है। प्रदेश सरकार से लेकर सभी विशेषज्ञो का हमेशा यही कहना रहा कि गंदा पानी ही बुरे स्वास्थ्य की वजह है।  हमारे अपने लोग हमेशा कहते भी है कि पानी पीयो छानकर मतल साफ पानी और गुरू बनाओ जानकर यानि योग्य का चुनाव करें। सरकार आपके साथ है उम्मीद है कि आपका साथ भी हमें मिलता रहेगा।
                          भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्य रूप में जनपद सदस्य प्रतिनिधि रामप्रसाद पटेल,धर्मेंद्र शास्त्री, सरपंच प्रतिनिधि लक्ष्मी कोहली अनुजराम यादव , मुन्ना जयसवाल ,घनश्याम पाल ,महेश गौड़ , शीतल कुर्रे ,भरत यादव ,कृष्णा साहू ,लोरिक गौड़ ,मुकेश जयसवाल, सितलेश जयसवाल, शंकर सोनी ,महेश गौड़ समेत गांव के गणमान्य लोग उपस्थित थे। ।
close