आईजी ने समीक्षा बैठक में कहा…इसके लिए नहीं मिलेगी माफी…प्रतिदिन करें मानिटरिंग…33 कर्मचारियों का किया ट्रांसफर

Editor
2 Min Read
बिलासपुर—आईजी बद्री नारायण मीणा ने बिलासपुर के राजपत्रित पुिलस अधिकारियों के साथ बैठक शहर के हाल चाल पर चर्चा किया। जिले में लंबित गंभीर अपराध, महिलाओं और बच्चों से संबधित अपराध, संपत्ति संबंधी अपराध, समंस-वारंट की तामीली को लेकर अधिकारियों से पूछताछ किया। कई महत्वपूर्ण विषयों की समीक्षा करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर गंभीरता के साथ विचार विमर्श के बाद जरूरी दिशा-निर्देश भी दिया है।
पुलिस महानिरीक्षक बद्री नारायण मीणा ने राजपत्रित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर गंभीर किस्म के प्रकरणों को बहुत ही गंभीरता से लेने को कहा है। लंबित प्रकरणों के निराकरण किए जाने के साथ ही महिलाओं और बच्चों से संबंधित मामलों में तत्काल संज्ञान लेनकर विधिसम्मत कार्यवाही  का निर्देश दिया। अनुसूचित जाति और जनजाति प्रकरणों का विशेष रूचि लेकर समयावधि में निराकरण करने को कहा।
मीणा ने बैठक के दौरान मीणा ने कहा कि जिले में गंभीर किस्म के प्रकरणों में गिरफ्तारी नहीं हो रही है। विशेष टीम का ठन कर संभावित ठिकानों पर दबिश देते हुए अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए। प्रकरणवार लंबित प्रकरणों से लेकर प्रत्येक काम का प्रतिदिन समीक्षा करें। 
पुलिस महानिरीक्षक ने निर्देश दिया कि संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने को लेकर प्रभावी कदम उठाए। गश्त-पेट्रोलिंग करें…आदतन पूर्व सिद्धदोष  और संदिग्ध व्यक्तियों पर निगाह रखें। जुआ-सट्टा, अवैध शराब और अवैध मादक पदार्थों समेत नशीले पदार्थों को लेकर प्रभावी कार्रवाई करें।
आईजी ने पुलिस कर्मचारियों को अनुशासन में रहने का निर्देश दिया। किसी को भी अनुशासहीनता को लेकर माफ नहीं किया जाएगा।  नगर पुलिस अधीक्षक, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी की जवाबदारी है कि अधिकार में आने वाले सभी थाना, चौकी के कार्यों पकी मॉनिटरिंग करें ।
अपराध समीक्षा के बाद आईजी ने  रेंज स्तरीय स्थापना बोर्ड की बैठक में रेंज के सभी जिलों के पुलिसकर्मियों के स्थानांतरण आवेदन पर विचार विमर्श किया। आपसी सहमति से स्थानांतरण चाहने वाले 33 पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण आदेश जारी किया।
close