.बिलासपुर भाजपा के दो एल्डरमैन कांग्रेस में होंगे शामिल..?…मुख्यमंत्री रायपुर में करेंगे यज्ञोपवित…पहनाएंगे पंजा का पटका

Editor
3 Min Read

बिलासपुर—जैसा की होता है…चुनाव नजदीक आते ही नेताओं के बीच कबड्डी प्रतियोगिता शुरू हो जाती है। यानि नेताओं का इधर- उधर आना जाना शुरू हो जाता है। चुनाव आते ही यह खेल देश प्रदेश और जिला स्तर तक चलता है। कोई घर वापसी करता है तो कोई दुख के साथ घर छोड़ने की बात कहता है। ऐसा ही एक मामला…यानि अन्दर से खबर मिल रही है कि बिलासपुर में दो एक पूर्व एल्डरमैन भाजपा छोड़कर कांग्रेस के पाले में जाने का पूरा मन बना लिया है। मन क्या…पूरी तैयारी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि जल्द ही मुख्यमंत्री एक या एक से अधिक भाजपा के पूर्व एल्डरमैनों को पंजा छाप पटका  के साथ यज्ञोपवित करेंगे। यानि तिरंगा पटका गले में लटकाकर कांग्रेस पार्टी में शामिल करेंगे।जानकारी हो कि इस पूरी कवायद में जिले के एक कांग्रेस नेता की अहम भूमिका होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

 भाजपा के दो – एक पूर्व एल्डरमैन ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस में प्रवेश करने का मन बना लिया है। पूरी प्रक्रिया में पूर्व एल्डरमैन जिले के एक बड़े कांग्रेस नेता के सम्पर्क में है। बताया जा रहा है कि बात मुख्यमंत्री  तक पहुंच गयी है। प्रवेश कराने वाले कांग्रेस नेता ने भाजप के पूर्व एल्डरमैन को आश्वासन दिया है कि दल और दिल बदल का काम रायपुर में होगा। यानि मुख्यमंत्री के हाथों कांग्रेस में प्रवेश दिलाया जाएगा।

सबर मिल रही है कि पूर्व एल्डरमैन पार्टी नेताओं की तरफ से मिल रही उपेक्षा के कारण बहुत दुखी है। पार्टी में भयंकर असंतोष की बातें कह रहे हैं। बताया तो यह भी जा रहा है कि दोनो एल्डरमैन के अलावा पार्टी के छोटे बड़े सभी कार्यकर्ताओं की बातों और सुझावों को गंभीरता से नहीं लिया जाता है।

सूत्र ने बताया कि जिला भाजपा संगठन में जबरदस्त खींचतान है। प्रयास के बाद भी लोग एक दूसरे का टांग खींचने से बाज नहीं आ रहे हैं। बहरहाल दोनो पूर्व एल्डरमैन जिले के कांग्रेस नेता से लगातार सम्पर्क में है। साथ ही इस बात को लेकर भी सक्रिय है कि यज्ञोपवित संस्कार के पहले किसी प्रकार की विध्न बाधा से ना हो। इसलिए मामले में पूरी तरह से गोपनीयता बरती जा रही है।

close