माल लदान के साथ सुविधाओं पर भी नजर…

Customer_Meetबिलासपुर— रेलवे मंडलों में माल लदान में वृद्वि को लेकर कस्टमर मीट का आयोजन किया गया। सोमवार को मंडल रेल प्रबंधक सभागार में मंडल के प्रमुख उद्योगों और रेल साईडिंग के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। बैठक में मंडल रेल प्रबंधक बी.जी.मलिया, अपर मंडल रेल प्रबंधक एस.के.सोलंकी, वरिय परिचालन प्रबंधक आशुतोष श्रीवास्तव, वरिय मंडल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि गौतम, वरिय मंडल यांत्रिक अभियंता एस.के.सेनापती, परिचालन एवं वाणिज्य विभाग के अधिकारीगण शामिल हुए।

बैठक में बेहतर माल परिवहन सेवा, रेकों की बेहतर उपलव्धता, साइडिंग का बेहतर प्रबंधन, परिवहन क्षमता विस्तार, लाइनों का विकास ,बेहतर परिचालन से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा हुई।  बैठक में मंडल रेल प्रबंधक, बी.जी.मलिया ने पिछले दो साल के दौरान माल लोडिंग और यात्री परिवहन के अच्छे प्रदर्शन पर आभार जताया। उन्होने कहा कि परिवहन क्षमता विस्तार संबंधी कार्य तेजी से किये जा रहे हैं। मालगाडियों के परिचालन में निरंतरता आने से माल ढुलाई में  काफी वृद्वि होगी और लदान लक्ष्य को आसानी से प्राप्त होगा।

                       उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि सभी साइडिंग का उपयोग क्षमता के अनुरुप किया जाए। ओवरलोडिंग ना करें। माल का परिवहन रेल के माध्यम से ही कराएं। रेलवे में परिवहन सस्ता और सुलभ के साथ-साथ पर्यावरण के अनुकूल भी है। मलिया ने कहा कि परिवहन संबंधी असुविधाओं से अवगत करायें जिससे कि आवश्यकता के अनुरुप सुविधाएं दुरूस्त किए जा सकें।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...