आबकारी गोदाम और डिस्लेरी औचक पहुंचे कलेक्टर…किया निरीक्षण…संजीव झा ने व्यवस्था को ठीक करने दिया यह निर्देश

Editor
3 Min Read

बिलासपुर—कलेक्टर और पुलिस कप्तान ने आबकारी गोदाम और डिस्लेरी पहुंचकर निरीक्षण कार्य को अंजाम दिया। टोल प्लाजा में एसएसटी दल का जायजा लिया। निरीक्षण कार्य में निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हुए। मौजूद थे। कलेक्टर ने इस दौरान आबकारी अधिकारियों को विधानसभा चुनाव के दौरान शराब दुकानों के अलावा शराब बिक्री के दौरान कड़ी निगरानी का निर्देश दिया।

कलेक्टर संजीव झा और पुलिस कप्तान संतोष सिंह ने सिरगिट्टी स्थित आबकारी गोदाम और निजी क्षेत्र की शराब निर्माण ईकायों का अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। निरीक्ष टीम में नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत ने भी शिरकत किया। आबकारी अधिकारी दिनकर वासनिक ने कलेक्टर को बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य ब्रेवरेज कार्पोरेशन के गोदाम से बिलासपुर और सरगुजा संभाग के 14 जिलों की 207 दुकानों को शराब की आपूर्ति की जाती है।

कलेक्टर समेत आलाधिकारियों ने लगभग आधे घण्टे तक गोदाम में शराब की आवक जावक और  कार्यप्रणाली का बारीकी से निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए शराब दुकानों एवं इसके वितरण पर कड़ी निगरानी के निर्देश प्रशासन को दिए हैं।ॉ

 

Join Our WhatsApp Group Join Now

        आबकारी अधिकारी वासनिक ने बताया कि जीपीएस सिस्टम से गोदाम में शराब लेकर आने और बाहर जाने वाले वाहनों की मॉनीटरिंग की जाती है। 25 सीसीटीव्ही के जरिए गोदाम में हर गतिविधि की निगरानी की जाती है। कलेक्टर ने फायर फाईटिंग सिस्टम को भी अपडेट रखने को कहा। स्टॉक पंजी का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने टूट-फूट वाले मदिरा सामग्री का डिस्पोजल पारदर्शिता तरीके से करने का निर्देश दिया।

कलेक्टर अपनी टीम के साथ सिरगिट्टी में ही शराब निर्माण करने वाली निजी क्षेत्र की ईकाई का भी गहन निरीक्षण किया । बाटलिंग, होलोग्राम समेत पूरी प्रक्रिया की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर-एसपी इसके बाद रायपुर रोड पर भोजपुरी टोल नाके का निरीक्षण किया। टोल नाके पर जिले में अवैध शराब, नकद समेत संदेहास्पद वस्तुओं की रोकथाम के लिए एसएसटी टीम तैनात की गयी है।

कलेक्टर ने टीम के सदस्यों से चर्चा कर गतिविधियों की जानकारी ली। टीम के सदस्यों के बैठने के लिए छाया-पानी की व्यवस्था करने को कहा। कलेक्टर ने कहा कि प्लाजा से होकर बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही होती है। इसलिए एसएसटी दल में अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती करे। आस-पास गांव के कोटवारों की भी ड्यूटी लगाने को कहा है। इस अवसर पर आबकारी उपायुक्त दिनकर वासनिक,गोदाम प्रबंधक चिन्ताराम साहू समेत विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

close