निगम ने चलाया बुलडोजर…बेजाकब्जारियों से छीना 20 एकड़ जमीन..छतौना,पेन्डारी स्थित अवैध प्लाट पर निर्माण को किया सपाचट

Editor
3 Min Read

बिलासपुर— जिला प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ रविवार को एक साथ मोपका समेत छतौना, सम्बलपुरी और पेन्डारी में तोड़फोड़ अभियान चलाया। जमीन से बेजाकब्जाधारियों को हटाया गया। अवैध प्लाटिंग कर बनाए गए निर्माण कार्य को भी नेस्तनाबूद किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ तखतपुर एसडीएम वैभव क्षेत्रज्ञ ने रविवार को अवैध प्लाटिंग मुक्त अभियान चलाया। छतौना, समलपुरी और पेंडारी में आधा दर्जन अवैध निर्माण कार्यों को ढहाया गया। बगैर कॉलोनाइजर लाइसेंस और बिना नक्शा पास कराए बनाए गए सड़कों, नाली और बाउंड्री वॉल को भी टीम ने हटाया है।

टीम ने छतौना में मनीषा अग्रवाल, खुशबू अग्रवाल,मायादेवी का, समलपुरी और पेन्डारी में मुर्तजा हुसैन के अवैध निर्माण को हटाया  है। एसडीएम वैभव ने बताया कि अब तक लगभग डेढ़ सौ भूस्वामियों को नोटिस जारी कर दस्तावेज पेश करने को कहा गया है।

निगम ने खाली कराया 20 एकड़ जमीन

आयुक्त अमित कुमार के निर्देश पर निगम और राजस्व अमला ने पुलिस के साथ मोपका स्थित 20 एकड़ जमीन को दर्जन से अधिक बेजाकब्जा धारियों से करीब 16 एकड़ जमीन खाली कराया। निगम प्रशासन ने बताया कि छुड़ाई गयी जमीन पर  गार्डन बनाया जायेगा। बेज़ा कब्जा धारियों ने निगम की भूमि पर झोपड़ी, बाउंड्री वाल, कॉलम, टीन शेड, बोर्ड लगाया था। कार्रवाई के दौरान आर्यन बिल्डर का बैनर भी हटाया गया।

          जानकारी देते चलें कि राज्य शासन ने आयुक्त नगर पालिक निगम को मौजा मोपका प. ह. न.29 स्थित शासकीय भूमि खसरा नंबर 993/1 रकबा 57.475 हेक्टर में से 6 हेक्टर जमीन उद्यान निर्माण के लिए दिया था। जमीन पर माफिोयं ने बेजाकब्जा कर लिया। रविवार को कार्रवाई कर नगर निगम आयुक्त के निर्देश पर 16 एकड़ बेजा कब्जा जमीन को मुक्त कराया। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार ,अतुल वैष्णव, निगम  भवन अधिकारी सुरेश शर्मा,अतिक्रमण दस्ता, जोन कमिश्नर  अभियंता जुगल सिंह, पटवारी हरीश जैन  हल्का पटवारी आर आई विशेष रूप से उपस्थित थे।

 जानकारी देते चलें कि निगम को जमीन मिलने के बाद पटवारी और आरआई ने सरकारी जमीन का जमकर बंदरबांट किया। आरआई ने सीमांकन कर निगम की जमीन पर मनीष राय, कुमुद अवस्थी संदीप केडिया,अमृतलाल जोबनपुत्र को दिया। जबकि मनीष राय को तहसीलदार राजकुमार साहू ने जमीन से बेदखल किया था। इतना ही नहीं आरआई ने अमृत जोबनपुत्रा को सीमांकन कर निगम की जमीन पर बैठाया था। बताते चलें कि इन सभी के अलावा संयुक्त टीम ने कार्रवाई कर सरस्वती साहू,मोहन साहू,अनिल श्रीवास,सारा खान को बेजा कब्जा हटाया  है।

close