Bilaspur RB Hospital में हंगामा…डॉक्टर ने महिला मरीज से कहा…बुर्का पहन करूंगा इलाज…बिना इलाज आयुष्मान कार्ड से निकाला रूपया

Editor

बिलासपुर—शनिवार को दोपहर बाद आरबी अस्पताल में इलाज में लापरवाही समेत डाक्टर की बदतमीजी और आयुष्मान से बिना इलाज रूपया लूटने का मामला सामने आया। पीड़िता के परिजनों ने इस बात को लेकर जमकर हंगामा किया। पीड़िता कोमलपुरा स्वामी ने बताया कि डाक्टर ने बिना कुछ सोचे समझे पहले तो आक्सीजन मास्क लगाया। फिर आयुष्मान कार्ड से 35 हजार रूपया का इलाज किया। इसके बाद अस्पताल से डिस्चार्ज करने के लिए अलग से रूपया मांगा है। इसके साथ ही डाक्टर हेमांग ने पीडिता को धक्का मारकर बाहर निकालने की बात कही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

शनिवार दोपहर बाद आरबी अस्पताल में महिला मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। पीड़िता के परिजनों ने बताया कि वह चकरभाठा के रहने वाले है। मरीज कोमलपुरा स्वामी को पेट दर्द की शिकायत पर जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया। इसके बाद वह ठीक हुई। इसी दौरान अच्छे से इलाज के लिए डॉक्टर समर्थ शर्मा ने आरबी अस्पताल जाने को कहा। उन्होने बताया कि आरबी अस्पताल में आयुष्मान कार्ड से इलाज हो जाएगा। अलग से रूपया देने की जरूरत नहीं होगी।

जिला अस्पताल में अच्छे से इलाज के बावजूद डाक्टर समर्थ शर्मा के कहने पर हम लोग 2 अप्रैल को कोमल पुरा को लेकर आरबी अस्पताल पहुंचे। पहली रात तो उन्हें एडमिट नहीं किया गया। दूसरे दिन वार्ड में शिफ्ट कर डॉक्टर हेमांग अग्रवाल के कहने पर जबरदस्ती आक्सीजन मास्क लगाया गया। इस दौरान हम लोगों ने इसका विरोध भी किया। और बताया कि दर्द पेट में है। फिलहाल वह ठीक है..सिर्फ दिखाने आये है। डाक्टर हेमांग ने कहा कि इलाज ऐसे ही होता है। और उन्होने हमसे आयुष्माकन कार्ड ले लिया।

  विऱोध के बावजूद हम लोग सब कुछ सहते रहे। इस दौरान डाक्टर हेमांग अग्रवाल ने कहा कि डरने की जरूरत नहीं है। वह बुर्का पहन कर इलाज करेंगे। इसलिए शर्माना भी नहीं है। पीड़िता ने इसका विरोध किया। और उसने तत्काल डिस्चार्च की मांग की।

लगातार मांग के बाद डाक्टर अग्रवाल ने कन्सलेन्ट फीस मांगा। और कहा कि डाक्टर समर्थ को देना है। पीडित के परिजनों ने बताया कि डाक्टर समर्थ ने फीस नहीं लिए जाने की बात कही है। इतना सुनते ही डॉक्टर अग्रवाल ने अपने नर्स को आदेश दिया कि सभी लोगों को धक्के मारकर बाहर निकालो। जब तक डाक्टर समर्थ की परामर्श फीस नहीं देंगे..डिस्चार्ज नहीं किया जाएगा। पीडि़ता के परिजनों ने बताया कि डाक्टर अग्रवाल की नीयत ठीक नहीं है। उन्होने कोमल पुरा को कहा कि वह पेट का इलाज करेंगे। इस दौरान शर्माने की जरूरत नहीं है। वह इलाज के दौरान बुर्का पहन कर रहेंगे।

इसके बाद हम लोगों ने डिस्चार्ज करने को कहा तो डाक्टर अग्रवाल ने मारपीट की धमकी दी। उन्होने दुहराया कि जो करना है कर लो। वह पूरा पैसा लेकर ही डिस्चार्च करेंगे।

कैमरा के सामने माफी मांगते रहे

मीडिया के पहुंचते ही डाक्टर हेमांग ने कहा कि उन्होने ना तो बुर्का की बात कही है। और नहा ही पैसा मांगा है। जब तक आयुष्मान का अप्रूवल नहीं आता हम मरीज को डिस्चार्च नहीं करते है। अब अप्रूवल आ गया है इसलिए डिस्चार्ज के लिए तैयार है। लेकिन उन्होने मारपीट की बात नहीं कही है।

डाक्टर को बदतमीज

पीड़िता कोमल ने बताया कि डाक्टर ने इस दौरान उनके साथ अभद्र और महिला जनित अपराध किया है। पुलिस में शिकायत करेंगी। उन्होने बिना इलाज 35 हजार रूपया आयुष्मान कार्ड से निकाला है। और अलग से रूपया मांग रहे हैं।

close