मंथन में कलेक्टर ने किया नोडल के साथ मंथन..कहा..निर्धारित समय पर करें काम…लापरवाही बर्दास्त नहीं

Editor

बिलासपुर—सात मई को होने वाले चुनाव को केन्द्र में रखकर कलेक्टर अवनीश शरण ने नोडल अधिकारियों के साथ मंथन सभागार में बैठक किया। अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कार्य को गंभीरता से करें। इस दौरान कलेक्टर ने चुनाव तैयारियों की समीक्षा भी की। उन्होने बताया कि मतदान का कार्य 7 मई को सवेरे 7 बजे से शाम 6 बजे तक किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने शुक्रवार यानी 12 अप्रैल को सहायक रिटर्निंग अफसर और  नोडल अधिकारियों के साथ बैठक किया। चुनाव कार्य से जुड़े विभिन्न कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने चुनाव आयोग के निर्देशानुसार और निर्धारित समय पर सभी कार्य पूर्ण करने और रिपोर्ट पेश करने को कहा।

कलेक्टर ने बताया कि चुनाव संपन्न कराने के लिए जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को विभिन्न जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिले में 7 मई को मतदान का समय सवेरे 7 बजे से शाम 6 बजे तक तय है। मतदाताओं को मतदान के लिए कुल 11 घंटे का समय मिलेगा। नोडल अधिकारियों ने कलेक्टर को अब तक किए गये कार्यों की प्रगति से अवगत कराया।

बैठक में नगर निगम आयुक्त अमित कुमार, जिला पंचायत सीईओ आरपी चौहान, एडीएम आरए कुरूवंशी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी शिव कुमार बनर्जी समेत सभी नोडल अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर ने सभी नोडल अधिकारियों को अपने दायित्वों का निर्वहन सुचारू रूप से करने के निर्देश दिए। उन्होने मतदान केंद्रों में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने कहा।

प्रशिक्षण के बारे में नगर निगम कमिश्नर ने बताया कि मतदान दलों के दूसरे चरण के प्रशिक्षण का कार्यक्रम 25 अप्रैल से शुरू होगा। इस बार सघन प्रशिक्षण दिया जाएगा। दूसरे चरण के प्रशिक्षण में मतदान दल एक साथ बैठेंगे। हैण्ड्स ऑन प्रशिक्षण पर ज्यादा जोर दिया जाएगा। माइक्रो ऑब्जर्वर के लिए भी प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा।

कलेक्टर ने स्वीप की गतिविधियों में और तेजी लाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार  कानून व्यवस्था, सुरक्षा प्रबंधन, संचार प्रबंधन, व्यय मॉनिटरिंग, यातायात व्यवस्था, मतपत्र छपाई, वेब कास्टिंग आदि की समीक्षा कर जरूरी निर्देश दिए है।

close