हजारों छात्रों ने दी पटवारी की परीक्षा

patwari_eaxm_jan
बिलासपुर— राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के लिए व्यावसायियक परीक्षा मंडल ने आज पटवारियों की परीक्षा ली। जानकारी के अनुसार करीब 36 हजार से अधिक लोगों ने पटवारी के लिए पंजीयन कराया था। करीब बीस दिन पहले पटवारी पद के लिए प्रतियोगियों ने आनलाइन आवेदन भेजा था।परीक्षार्थियों को व्यापम ने आनलाइन प्रवेश पत्र जारी किया था।

                       शहर के 105 केन्द्रों में आज पटवारी पद की परीक्षा हुई। करीब 36 हजार से अधिक लोगों ने आज अपना भाग्य आजमाया। कड़ी सुरक्षा के बीच शासकीय विज्ञान महाविद्यालय,एसबीआर महाविद्यालय, डीपी विप्र महाविद्यालय, सीएमडी महाविद्यालय समेत छोटे बड़े 105 केन्द्रों में पटवारी वर्ग की परीक्षा हुई। मिशन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, छत्तीसगढ़ विद्यालय, देवकीनंदन दीक्षित कन्या विद्यालय, बर्जेश अंग्रेजी और हिन्दी शाला, शासकीय बहुदेश्यीय शाला समेत 105 केन्द्रों में परीक्षार्थियों ने भाग्य आजमाया।

                               परीक्षा शुरू होने से करीब घंटो भर पहले प्रतियोगी केन्द्रों में पहुंचे। हाल में प्रवेश के पहले प्रतियोगियों के चेहरे पर काफी तनाव देखने को मिला। परीक्षा ड्यूटी में शामिल शिक्षकों ने बताया कि व्यापम के निर्देशों का परीक्षा के दौरान अक्षरसः पालन किया गया है। विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र और पेन,पेंसिल के अलावा सभी सामनों को कक्ष से बाहर रखने को कहा गया।

                                              छात्रों ने बताया कि माइनस मार्किंग में प्रश्न पूछा गया है। गलत जवाब देने पर अंक काटे जाएंगे। परीक्षार्थियों के अनुसार उन्होने सही प्रश्नों पर ही टिक लगाया है। प्रश्न पत्र में हिन्दी, अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान, सामान्य चेतना ,गणित और कम्प्युटर के सवाल पूछे गए हैं। एक परीक्षार्थी ने बताया कि सवाल काफी कठिन थे। गणित  और सामान्य अध्ययन और कम्प्यूटर के ज्यादा सवाल किए गए हैं। हिन्दी और अंग्रेजी के 10 प्रश्र ही थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *