सोनमणि बोरा ने आयुक्त निःशक्तजन का पदभार संभाला , मानसिक रूप से निःशक्त बच्चों से की मुलाकात

Chief Editor
2 Min Read

bora nishakt दुर्ग ।   समाज कल्याण विभाग के सचिव  सोनमणि बोरा ने सोमवार को  यहां निःशक्तजन आयुक्त का कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने दोपहर 12 बजे जिला पंचायत परिसर स्थित आयुक्त कार्यालय में छठवें आयुक्त के रूप में काम-काज संभाला। राज्य सरकार ने विगत 26 तारीख को एक आदेश जारी कर वर्तमान आयुक्त श्री एम.एल. पाण्डेय के स्थान पर सचिव  सोनमणि बोरा को आयुक्त नियुक्त किया है। इस मौके पर समाज कल्याण विभाग के संचालक  संजय अलंग और निवृत्तमान आयुक्त और समाज कल्याण विभाग के अपर संचालक  एम.एल.पाण्डेय उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

श्री बोरा ने कार्यभार ग्रहण करने के तुरंत बाद भिलाई स्थित मानसिक रूप से निःशक्त बच्चों के लिए संचालित स्कूल स्नेह सपंदा विद्यालय का दौरा किया। सेक्टर 8 स्थित इस स्कूल में रोजाना 86 बच्चे आते हैं, इनमें से 40 बच्चे स्कूल परिसर में निर्मित छात्रावास में ही रहते हैं। आयुक्त ने छात्रावास में उपस्थित मंद बुद्धि बच्चों से मुलाकात की और स्नेहपूर्वक हालचाल पूछते हुए अपने हाथों से शरबत पिलाई। bora nishakt 1

श्री बोरा विद्यालय की व्यवस्था से प्रभावित हुए और राज्य सरकार की ओर से 5 लाख रुपए अनुदान दिलाने का भरोसा दिलाया। विद्यालय के प्रमुख और प्राचार्य श्रीमती पीआर शिरके ने विद्यालय की संपूर्ण गतिविधियों और उपलब्धियों की जानकारी दी। आयुक्त श्री बोरा ने विद्यालय में करीब घण्टे भर बच्चों के बीच बिताया और उनकी विभिन्न गतिविधियों का अवलोकन किया। श्री बोरा ने स्कूल की प्राचार्या से कहा कि स्कूल को मॉडल स्वरूप में विकास के लिए विस्तृत कार्य-योजना बनाएं ताकि विभिन्न मदों से सहायता दी जा सके। उन्हांेने स्कूल में बच्चों के इलाज के लिए स्पीचथेरेपी और फिजियोथेरेपिस्ट की व्यवस्था करने का भी आश्वासन दिया।

close