सरकारी वकील करेंगे एसिड अटैक की पुष्टि…पीड़ित को मिलेगा कानूनी सहयोग

Editor
1 Min Read

JILA ASPTALबिलासपुर—जिला सत्र न्यायाधीश एन.डी.तिगाला ने जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। आकस्मिक निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सालय के चिकित्सक और अधीक्षक मौजूद थे। जिला सत्र न्यायाधीश ने मरीजों की सुविधाओं का जायजा लिया। डॉक्टरों को जरूरी निर्देश भी दिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             जिला चिकित्सालय का जिला सत्र न्यायधीश एनडी तिगाला ने आकस्मिक निरीक्षण कर डाक्टरों को जरूरी दिशा निर्देश दिया। न्यायधीश तिगाला ने पत्रकारों को बताा कि एसिड अटैक से प्रभावित महिलाओं को विधिक सेवा प्राधिकरण से जरूरी विधिक सहयोग दिया जाएगा। तिगाला ने बताया कि बुधवार और शुक्रवार को जिला चिकित्सालय में विधिक सेवा की तरफ से दो अधिवक्ता बैठेंगे। एसिड अटैक प्रभावित महिलाओं को जरूरी विधिक सहायता देंगे।

                न्यायधीश तिगाला ने जिला चिकित्सालय के अधीक्षक को बताया कि तेजाब हमले से प्रभावित महिलाओं को शासन से तीन लाख रूपए सहायता की घोषणा है। मान्यता प्राप्त दो वकील और दो सहायक इसकी पुष्टि करेंगे। पुष्टि के बाद तेजाब हमले से पीड़ित को सहयोग राशि,इलाज और विधिक सहायता दी जाएगी। तिगाला ने कहा किसी भी मरीज को जरूरी चिकित्सा के समय सावधानी और सहृदयता का पूरा ध्यान रखा जाए।

close