शिक्षा कर्मी हड़ताल को कुचलने की कोशिश… कांग्रेस का छत्तीसगढ़ महाबंद 5 दिसंबर को, सफल बनाने जुटे कांग्रेसी

Chief Editor
4 Min Read
shailesh रायपुर।  शिक्षा कर्मियों के आँदोलन को लेकर प्रदेश सरकार के दमनात्मक  रुख के खिलाफ कांग्रेस ने 5 दिसंबर को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है। बंद के सफल बनाने कांग्रेस की ओर से बड़ी तैयारी की गई है। इस सिलसिले में पार्टी के सभी आमुशांगिक संगठन सक्रिय हैं। कांग्रेस ने सभी से छत्तीसगढ़ बंद को सफल बनाने की अपील की है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शैलेष नितिन त्रिवेदी ने एक बयान में कहा है कि शिक्षाकर्मियों के आंदोलन के क्रूर दमन ,शिक्षाकर्मियों पर जगह जगह हुये लाठीचार्ज , शिक्षाकर्मियों के नेताओं की गिरफ्तारी,  महिला शिक्षाकर्मियों  की बर्बरतापूर्वक पिटाई,  शिक्षाकर्मियों के वाहनों को पूरे प्रदेश में अलोकतांत्रिक तरीके से रोके जाने,  शिक्षाकर्मियों को आन्दोलनस्थल पंहुचने से रोकने के लिये किये गये पुलिसिया अत्याचारों , अलोकतांत्रिक क्रूर दमन और प्रदेश में लोकतंत्र की खुलेआम हत्या के खिलाफ और  छत्तीसगढ़ की माटी के बेटे बेटियों की संविलयन की मांग के समर्थन में 5 दिसम्बर को बंद के  कांग्रेस के आव्हान को व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। उन्होने कहा है कि  शिक्षाकर्मियों के आंदोलन को कुचलने का प्रदेश में चौतरफा विरोध हो रहा है।लाठीचार्ज, गिरफ्तारी, वाहन जप्ती, सेवासमाप्ति, स्थानांतरण और पदोन्नति निरस्तीकरण और परिवीक्षा वालों की सेवा समाप्ति जैसे क्रूर उपायों से प्रदेश में व्यापक नाराजगी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कांग्रेस ने आंदोलनरत शिक्षाकर्मियों की संविलयन की मांग के समर्थन और आंदोलन के दमन के खिलाफ  5 दिसंबर  को एक दिवसीय छत्तीसगढ महाबंद का आव्हान किया है। छत्तीसगढ महाबंद को सफल बनाने हेतु  विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक तथा गैर सरकारी संगठनों के साथ साथ कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ता छत्तीसगढ महाबंद को सफल बनाने हेतु जुट गये हैं। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ बंद में  कांग्रेस संगठन के द्वारा सौंपे गये कार्यों और दायित्वों को सभी मोर्चा संगठनों महिला कांग्रेस, कांग्रेस सेवादल, युवाकांग्रेस और एनएसयूआई के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता पूरी जिम्मेदारी से निभायेंगे। शिक्षाकर्मी भाई और शिक्षाकर्मी बहनें संविलियन की मांग को लेकर अपने हक की जो लड़ाई लड़ रहे है, उसमें कांग्रेस पार्टी उनके साथ है।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि शिक्षाकर्मियों की समस्याओं  की रमन सरकार द्वारा लगातार अनदेखी किये जाने से प्रदेश मे शिक्षा व्यवस्था चरमरा गयी है।रमन सरकार शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विभाग में कार्यरत व समाज में सम्मानित शिक्षकों के साथ तानाशाही रवैया अपनाते हुये अपराधियों और आतंकवादियों जैसा बर्ताव कर रही है। रमन सरकार की शिक्षकर्मियों के साथ की गयी वादाखिलाफी व क्रूर बर्बर दमनकारी नीति के खिलाफ 5 दिसम्बर को छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान किया गया है। रमन सरकार लगातार आंदोलनरत शिक्षाकर्मियों की बर्खास्तगी, गिरफ्तारी, महिला शिक्षाकर्मियो के साथ पुलिसिया दुर्वव्यवहार सहित आंदोलन स्थल पर लगाये गये पंडाल को उखाड़कर माइक सेट छीनकर रमन सरकार शिक्षाकर्मियों की आवाज को दबाने व कुचलने का काम कर रही है ! रमन सरकार द्वारा शिक्षाकर्मियों की जायज मांगो को पूरा करने की बजाये आंदोलन को कुचलने व दबाने की दमनकारी नीति का कांग्रेस कड़ा विरोध करती है । कांग्रेस शिक्षाकर्मियों के हक की लड़ाई के लिए उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर सड़क  से सदन तक की लड़ाई लड़ेगी। कांग्रेस शिक्षाकर्मियों के साथ खड़ी है।

close