जिला उप निर्वाचन अधिकारी ने बताया…27 सेन्ट्रल यूनिट का होगा ट्रांसफर…विधानसभा वार अलग-अलग होंगे EVM

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर–नामांकन फार्म खरीदने के साथ ही दाखिल करने का भी दौर शुरू हो गया है। बिलासपुर जिले सातों विधानसभा से अब तक कुल 10 नामांकन फार्म जमा किए गए हैं। बिलासपुर से भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। मरवाही से अब तक एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     जिला उप निर्वाचन अधिकारी सुमित अग्रवाल ने बताया कि 26 अक्टूबर से नामांकन फार्म खरीदने के साथ ही जमा करने का दौर भी शुरू हो गया है। मरवाही को छोड़कर अब तक बिलासपुर बाकी छः विधानसभा से कुल 10 नामांकन दाखिल हुए हैं। जानकारी के अनुसार कोटा से जगकुमार शर्मा ने निर्दलियी और नेतराम साहू ने अखिल भारतीय सर्वधर्म समाज पार्टी से नामांकन दाखिल किया है। तखतपुर विधानसभा से सुशांत कुमार पात्रे ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया है। बिल्हा विधानसभा से देव प्रसाद ने निर्दलीय और विजय शंकर पात्रे- अंबेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया से आवेदन जमा किया है।

                                           इसी तरह मस्तूरी विधानसभा के लिए बहुजन समाज पार्टी से जयेन्द्र सिंह, बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में अमर अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी, सुशील चव्हाण ने अंबेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया और डॉ. शैलेष आहूजा ने आम आदमी पार्टी से दावा किया है। मरवाही से अब तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है।

अभ्यर्थियों ने खरीदा 26 नामांकन फार्म

मंगलवार को सात विधानसभा से आज कुल 26 नामांकन खरीदे गए। जानकारी के अनुसार अब तक कुल 129 नामांकन फार्म की बिक्री हो चुकी है। नामांकन खरीदने और जमा करने की अंतिम तारीख 2 नवम्बर तक है। आज तखतपुर विधानसभा के लिए कुल 6 नामांकन फार्म खरीदे गए। सभी फार्म संभावित निर्दलीय प्रतायशियों ने खरीदा। आज सबसे कम मात्र एक आवेदन कोटा विधानसभा के लिए खरीदा गया।

राजनैतिक दलों की बैठक और सीयू का स्थानांतरण

नियमित प्रेस ब्रीफिंग में आज जिला उप निर्वाचन अधिकारी सुमित अग्रवाल ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर 27 सेन्ट्रल यूनिट का स्थानांतरण बीजापुर के लिए किया जाएगा। बुधवार को दोपहर तीन बजे राजनैतिक दलों की बैठक होगी। सुमित अग्रवाल ने बताया कि ईव्हीएम का रेण्डमाइजिंग किया जाएगा। राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में विधानसभावार ईव्हीएम को अलग अलग किया जाएगा।

close