जिला निर्वाचन अधिकारी दयानन्द ने कहा..सबसे अच्छी सेल्फी को देंगे ईनाम…भारी पड़ेगा आचार संहिता का उल्लंघन

बिलासपुर– आदर्श आचार संहिता का पालन सख्ती से किया जाएगा।  जहां भी आचार संहिता उल्लंघन की जानकारी मिल रही है अधिकारी तत्काल कार्रवाई भी कर रहे हैं। यह बातें जिला निर्वाचन अधिकारी पी.दयानंद ने कही।

  जिला निर्वाचन अधिकारी पी.दयानन्द ने बताया कि सातों विधानसभाओं में कुल 22 उड़नदस्ता दल और 51 स्थैतिक निगरानी टीम का गठन किया गया है। दोनो टीम संदिग्ध गतिविधियों पर लगातार नजर रख रही है। स्थैतिक निगरानी दल ने मस्तूरी विधानसभा में 17 अक्टूबर 2018 को एक लाख रूपये की जब्ती कर प्रकरण दर्ज किया है। बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में एक हजार नग सुरक्षा कीट जब्त कर अपराध कायम किया है।

         पी.दयानन्द ने बताया कि सिरगिट्टी थाना क्षेत्र में 23 अक्टूबर को 64 नग भरे और 9 नग खाली सिलेण्डर पिकअप वाहन समेत जब्त किया गया। तखतपुर विधानसभा क्षेत्र में मनरेगा योजना के 14 हजार रूपये से अधिक कीमत के 71 नग टिफिन जब्ती कर अपराध दर्ज किया गया है। 4 नग मेट, 3 नग दरी, 3 गद्दा, 7 नग कुर्सी, 3 नग माईक, 2 नग एम्प्लीफायर,2 नग साउंड बाॅक्स को जब्त किए गए। जब्त सामान की कीमत करीब 16 हजार रूपये है।

        दयानन्द ने जानकारी दी कि कोलाहल अधिनियम के तहत् भी कार्रवाई की गयी है। आबकारी विभाग ने जांच चौकी सर्किल पेण्ड्रा थाना मरवाही में जांच पड़ताल के दौरान अंग्रेजी शराब और 8 लाख की कार को जब्त किया है। आरोपी पर आबकारी अधिनियम के तहत् प्रकरण भी दर्ज किया गया।

                 विधानसभा क्षेत्र बिल्हा में 15 अक्टूबर 2018 को 50 लाख रूपये नगद जब्त कर थाना सिरगिट्टी में अपराध दर्ज किया गया। 12 बंडल कंबल और चादरों की बरामदगी हुई। प्रकरण थाना हिर्री में दर्ज है।

                     दयानंद ने बताया कि सामान्य प्रेक्षक और व्यय प्रेक्षक लगातार मानिटरिंग कर रहे हैं। शराब के अवैध परिवहन और नगदी पर सख्त निगरानी रखी जा रही है। 14 नवंबर तक ईव्हीएम और व्हीव्हीपेट की कमीश्निंग की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी। बैलेट यूनिट और कन्ट्रोल यूनिट 10 प्रतिशत अतिरिक्त रिजर्व रहती है। किसी भी खराबी की दशा में सेक्टर आॅफिसर मशीनों को तुरंत बदल सकेगा। मतदान केन्द्रों से एक निश्चित दूरी पर सेल्फी जोन बनाया जायेगा। मतदान के बाद 3 सबसे अच्छी सेल्फी को पुरस्कृत भी किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *