आमापारा रेल्वे क्रासिंग पर मालगाड़ी की चपेट में एक मौत, ग्रामीणों ने एनटीपीसी पर उतारा गुस्सा, बेरियर और सड़क की मांग

Shri Mi
2 Min Read

खम्हरिया।मस्तूरी ब्लाक के खम्हरिया अंचल के ग्राम बिटकुला के आमापारा रेल्वे क्रासिंग के पास खाली मालगाड़ी ने एक बेकसूर व्यक्ति बिटकुला निवासी  गणेशराम सूर्यवंशी को अपने चपेट में ले लिया। जिससे उसकी मौकै पर ही मौत हो गई। घटना शनिवार को सुबह करीब 10 बजे की है। जिसके पीछे एन टी पी सी सीपत की लापरवाही मानी जा रही है ।आये दिन यहां पर हादसा होते रहता है ।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

फिर भी एन टी पी सी सीपत की ओर से न कोई बेरियर का इंतजाम किया गया है और न क्रासिंग के लिए पक्की सड़क की व्यवस्था की है ।जिस कारण क्षेत्र के ग्रामीणों मे आक्रोश व्यक्त करते हुए मृत व्यक्ति को मुआवजा देने और क्रासिंग की व्यवस्था करने की मांग की हैं।

इस घटना की सूचना मिलते ही 112 की टीम एवं एन टी पी सी के अधिकारी व रेल्वे ट्रेक के साईड इनचार्ज मौके पर पहुंच कर मृत व्यक्ति के परिजनों को 25000 रूपये का मुआवजा दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया ।

वही घटनास्थल पर ग्रामीणों ने रोष व्यक्त करते हुए एनटीपीसी अधिकारियों से क्रासिंग व पक्की सड़क की मांग की। लेकिन इस मांग को अधिकारियों ने अनदेखा कर दिया ।ग्रामीण आज एनटीपीसी अधिकारियों के सामने डटकर रेल्वे ट्रेक मे बैठे रहे। तब जाकर ट्रेक के साईड इनचार्ज ने इस रेल्वे क्रासिंग के लिए कोशिश करने की बात कही । इस बात को सुनकर ग्रामीणों ने एन टी पी सी को 10 दिन का मोहलत देते हुए रेल रोको आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close