बिलासा गर्ल्स कॉलेज की छात्राओ के लिए बनेगा खेल मैदान,महापौर किशोर राय ने किया निरीक्षण

Shri Mi
2 Min Read
बिलासपुर-गुरुवार सुबह मेयर किशोर राय ने बिलासा कन्या विद्यालय निर्माणाधीन मैदान व नाला निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कालेज की छात्राओं के लिए खेल मैदान को विकसीत करने और गुणवत्ता के साथ नाला निर्माण करने की बात कही। बिलासा कन्या महाविद्यालय के पीछे नाला का निर्माण कार्य चल रहा है। इस नाले से देशबंधु प्रेस गली व अंबेडकर नगर मुदलियार गली क्षेत्र के पानी का निकासी होता है। बरसात के दिनों में इन्हीं क्षेत्रों में पानी भरने की समस्या आती है, जो नाला निर्माण के बाद खत्म हो जाएगी। नाला निर्माण की गुणवत्ता को देखने मेयर श्री किशोर राय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि नाला से क्षेत्र के बड़े आबादी के घरों से निकलने वाला पानी का निकासी होता है।
ऐसे में नाला निर्माण की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। नाला निर्माण के बाद क्षेत्र में बरसात के दिनों में जल भराव की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा। बड़े आबादी के पानी के निकासी होने के कारण रोटेशन में नाले की सफाई होने की बात कही। रोटेशन में नाले की सफाई होने के कारण इसमें लगे प्री कास्ट स्लैब को बार-बार निकालने की आवश्यकता पड़ेगी। इसलिए मेयर ने नाले में उच्च कोटी के प्री कास्ट स्लैब डालने ठेकेदार को निर्देशित किया।
इसके बाद उन्होंने बिलासा महाविद्यालय मैदान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कालेज की छात्राओं के लिए बास्केटबाल, व्हालीबाल व लॉन टेनिस मैदान विकसीत करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अध्ययन के साथ खेल भी जरूरी रहता है। इससे शरीर फीट रहता है और खेल से भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। इसलिए मैदान में छात्राओं के लिए विशेष खेल मैदान का निर्माण होना चाहिए, जहां वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। इस दौरान मेयर किशोर राय ने मैदान निर्माण को लेकर प्राचार्य डा. एसएल निराला से विस्तार से चर्चा की। निरीक्षण के दौरान डा. तारणिस गौतम, डा. डीपी देवांगन, डा. मनीष दीवान, डा. रमेश पाण्डेय सहित कालेज के स्टाफ उपस्थित थे।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close