दसवीं-बारहवीं की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन 25 से,चुनावो को देखते हुए काम पूर्ण करने का प्रयास

रायपुर।दसवीं और बारहवीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 25 मार्च से शुरू होगा।लोकसभा चुनाव को देखते हुए शिक्षकों की ड्यूटी लगने के कारण से मूल्यांकन का काम जल्द पूरा करने की कोशिश की जाएगी। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित 10वीं और 12वीं में दसवीं की परीक्षा 23 मार्च और 12वीं की परीक्षा 29 मार्च तक चलेगी।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

होली तक मुख्य विषयों की परीक्षा लगभग पूर्ण हो जाएगी ।माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बार मूल्यांकन जल्द शुरू होगा।मिली जानकारी के अनुसार माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 25 मार्च से कापी जांचने की तैयारी शुरू करती है।

मूल्यांकन के पहले प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में चुनाव होगा अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट के लिए चुनाव होगा ऐसे में बस्तर में मूल्यांकन प्रभावित हो सकता है।मंडल द्वारा प्रयास किया जाएगा कि बस्तर के केंद्रों में मूल्यांकन जल्दी हो।

इसी तरह दूसरे चरण के चुनाव के पहले अन्य केंद्रों में मूल्यांकन समय पर पूरे करने की कोशिश की जाएगी।पिछले साल में लापरवाही बरतने वाले टीचरों को इस बार मूल्यांकन कार्य किया गया है।मूल्यांकन कर्ताओं को निर्देशित किया गया है कि लापरवाही ना बरतें स्टेप बाय स्टेप मार्किंग सिस्टम से मूल्यांकन होगा। जिससे किसी भी सवाल का उत्तर थोड़ा भी सही होने पर तने ही अंक दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *