WhatsApp ला रहा है एक नया फीचर, अब आप बिना एप खोले ही कर सकेंगे ये काम


whatsapp,facebook,new feature.update,india ,news,technology,phone,नई दिल्ली-
इंस्टैंट मैसेजिंग मोबाइल ऐप WhatsApp एक नया अपडेट जारी करने की तैयारी में है. यह एक नए तरीके का एनिमेटेड स्टिकर्स लाने की तैयारी में है. इस तरह के एनिमेटेड स्टिकर्स फेसबुक मैसेंजर पर पहले से ही हैं. WhatsApp के नए बीटा वर्जन के अपडेट में एनिमेटेड नोटिफिकेशन प्रीव्यू दिए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही इस फीचर के साथ WhatsApp का पब्लिक बीटा जारी किया जाएगा.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

 WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक iOS के लिए दिए जाने वाले WhatsApp Beta 2.19.50.21 में पहले से ही ये फीचर दिया गया है. इस फीचर की मदद से आप नोटिफिकेशन सेंटर से ही एनिमेटेड स्टिकर्स देख सकते हैं. यानी एनिमेटेड स्टिकर्स को देखने के लिए आपको वॉट्सऐप खोलने की जरूरत नहीं होगी. आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने कुछ समय पहले वॉट्सऐप स्टिकर्स की टेस्टिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन अब व्हाट्सएप ने इसे बंद कर दिया. व्हाट्सएप ने अब इस फीचर को फिर से शुरू किया है.

यह भी पढे-Result:12वीं टॉप टेन में बिलासपुर से 2 छात्राओं ने बनाया स्थान,डॉक्टर बनना चाहती है क्षमा देवी,ऐसे चेक करे रिज़ल्ट

पहले एनिमेटेड स्टिकर्स का ये फीचर iOS के लिए दिया जाएगा, फिर इसके बाद कंपनी इसे एंड्रॉयड यूजर्स को भी दे सकती है. व्हाट्सएप के इस फीचर से उपभोक्ताओं को थोड़ा फायदा जरूर होगा और साथ ही आपका अनुभव भी बदलेगा, क्योंकि नोटिफिकेशन से ही आप एनिमेटेड स्टिकर्स देख कर चाहें तो मैसेज को इग्नोर भी कर सकते हैं. लेकिन अभी ऐसा फीचर नहीं है.

इसके अलावा WhatsApp Dark मोड भी काफी समय से चर्चा में है. हालांकि यह फीचर अब तक आया नहीं है, लेकिन लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार है. लेकिन हाल ही में ये खबर आई है कि कंपनी ने इसकी टेस्टिंग भी बंद कर दी है और अब नहीं आएगा. लेकिन अब रिपोर्ट के मुताबिक चूंकि Android Q में डार्क मोड आ चुका है, इसलिए WhatsApp भी एंड्रॉयड के लिए ये फीचर जारी कर देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *