दो नाबालिगों के साथ खरीददार पकड़ाया…किया था लाखों की कीमती मोबाइल पार…आरोपी तोरवा थाना के हवाले

बिलासपुर—एक सप्ताह पहले बुधवारी बाजार स्थित मोबाइल दुकान में चोरी के प्रकरण का पुलिस ने खुलासा किया है। चोरी के आरोप में दो नाबालिगों के अलावा एक चोर और एक खरीददार को भी हिरासत में लेकर कार्यवाही के लिए तोरवा पुलिस के हवाले कर दिया गया है।
                      पुलिस जानकारी के अनुसार 12-13 जून की दरमियानी रात बुधवारी बाजार स्थित मोबाइल दुकान में अज्ञात चोरों ने धावा बोला। दुकान के छत से शेड हटाकर चोर अंदर दाखिल हुए। 7 मोबाइल और नगदी पर हाथ साफ किया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना तोरवा में अपराध कायम किया गया।
                 मामले में पुलिस ने पतासाजी शुरू की। इसी बीच साइबर सेल टीम को जानकारी मिली कि ग्राम पौड़ी थाना सिरगिट्टी क्षेत्र में दो नाबालिग चोरी की मोबाइल  बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे हैं। सूचना मिलते ही साइबर सेल की टीम ग्राम पोड़ी पहुंचकर दोनों बालकों से पूछताछ शुरू की। पूछताछ में दोनों बालकों ने अपराध करना स्वीकार कर लिया है।
               दोनों ने पुलिस को यह भी बताया कि बुधवारी बाजार स्थित मोबाइल दुकान में चोरी की घटना को अपने साथी सुकलाल पिता गोविंद प्रजापति के साथ मिलकर अंजाम दिया है। आरोपियों ने चोरी की एक मोबाइल अरविंद कुमार गोड़ निवासी पोड़ी सिरगिट्टी को बेचना बताया। नाबालिगों की निशानदेही पर पुलिस ने सुखलाल और अरविंद को पकड़ कर पूछताछ की। दोनों ने अपराध करना स्वीकार भी कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लाख कीमत की कुल 7 मोबाइल को जब्त किया है।
                     पुलिस ने आरोपियों को बताया कि चोरी की रकम को खर्च कर दिया है।  दुकान से चोरी  किए गए  कैमरा और डीवीआर को रास्ते में फेंक दिया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही के लिए तोरवा थाना के हवाले कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *