5 प्रतिशत अतिरिक्त DA का ऐलान,जल्द करे राज्य सरकार,दीपावली के पहले सभी लम्बित वेतन-एरियर्स राशि भुगतान की मांग-जाकेश साहू

प्राथमिक शिक्षक संघ छत्तीसगढ़, गठन,जाकेश साहू , प्रदेशाध्यक्ष,शीघ्र, प्रदेश कार्यकारिणी,घोषणा,जिला ,ब्लाक अध्यक्ष ,नियुक्ति, जल्दरायपुर।वर्ग 03 आंदोलन के नेतृत्वकर्ता एवँ प्रदेश के शिक्षक नेता जाकेश साहू ने राज्य की भूपेश बघेल सरकार से 5 प्रतिशत अतिरिक्त डीए की घोषणा यथाशिघ्र करने की मांग की है।
यह बात उल्लेखनीय है कि कल ही केंद्र की मोदी सरकार ने केन्दीय कर्मचारियों का डीए 5 प्रतिशत बढ़ाने का ऐलान किया था। ऐसे में अब राज्य कर्मचारियों का भी हक़ बनता है कि उसे भी केंद्रीय कर्मचारियों की तरह 5 प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ता का किस्त यथाशिघ्र दिया जाय।

शिक्षक नेता जाकेश साहू ने प्रदेश सरकार से मांग की है राज्य के सभी 1,09,000 सहायक शिक्षक एलबी/पंचायत सँवर्ग को दीपावली पूर्व समस्त प्रकार के लम्बित वेतन एवँ विभिन्न प्रकार की सभी एरियर्स राशि का भुगतान कर दिया जाए जिससे कि सभी शिक्षक धूमधाम से दीपावली का यह पर्व मना सके।

यह बड़ी विडंबना ही है कि संविलियन हो जाने के बाद भी प्रदेश के कई जिलों एवँ विकासखण्डों में शिक्षाकर्मियों को लगभग दो-दो, तीन-तीन माह से वेतन नहीं मिल पाया है।

संविलियन से वंचित शिक्षकों को भी कुछ विकासखण्डों में महीनों से वेतन भुगतान नहीं किया जा सका है। जिससे शिक्षकों को बड़ी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
शिक्षक नेताद्वय भोज कुमार साहू, लेखपाल सिंह चौहान, मनोहर राजपूत, यादवेंद्र गजेंद्र, अशोक तिवारी, धीरेन्द्र साहू, छोटूराम साहू, ऋषि राजपूत, शिवमोहन साहू, शंकर नेताम, कमरूद्दीन शेख, श्रवण मरकाम, अशोक नाग, अभय वर्मा, आलोक त्रिवेदी, अरविंद द्वीवेदी, आरके शेखराज, संजय मेहर, ममता बंजारा, राजू पाटिल, देशन पटेल, देवनारायण गुप्ता, हरकेश भारती, बैजनाथ यादव एवँ संजय यादव आदि ने दीपावली पूर्व प्रदेशभर के समस्त शिक्षकों के वेतन भुगतान की मांग की है जिससे कि सभी शिक्षकों का परिवार बड़े ही धूमधाम, हर्षोल्लास व खुशी के साथ दिवाली का पर्व मना सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *