एपीएल कार्ड धारियों को भी मिलेगा राशन,खाद्य मंत्री भगत बोले – लापरवाही और उदासीनता बर्दाश्त नहीं

मुंगेली।प्रदेश के खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत नेस्थानीय विश्राम भवन के सभाकक्ष में खाद्य विभाग की अधिकारियों की बैठक लेकर उनके कामकाजों की समीक्षा की। बैठक में उन्होने कहा कि जिले में राशनकार्ड धारक हितग्राहियों को राशन लेने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्हे नियमित रूप से निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध होनी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही और उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में उन्होने कहा कि राज्य में पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न की उपलब्धता है। बंद हो चुके कल्याणकारी संस्थाओं यथा आश्रम, शालाओं सहित अन्य संस्थाओं को पुनः राशन दिया जाएगा। इस हेतु उन्होने कल्याणकारी संस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

बैठक में उन्होने कहा कि एपीएल राशनकार्डधारकों को भी राशन दिया जाएगा। उन्होने कहा कि एक एपीएल राशनकार्डधारक एक सदस्य को 10 रूपये प्रति किलो के मान से 10 किलो, दो सदस्य को 20 किलो और दो से अधिक सदस्यों को 35 किलो राशन दिया जाएगा। बैठक में उन्होने खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 हेतु समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में उन्होने कहा कि जिले के विकासखण्ड लोरमी के ग्राम खुड़िया में नये धान खरीदी केंद्र प्रारंभ किए जाएंगे। इस हेतु उन्होने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिये।

बैठक में उन्होने जिले में उपार्जित धान की मात्रा, खाद्यान्न का आबंटन, भण्डारण और वितरण, ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने धान खरीदी सहित खाद्य विभाग की अन्य गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर खाद्य और उनसे संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *