जोगी ने कहा किस मुंह से मांग रहे वोट…दोनों सरकार गरीबों से छीन रही जमीन….कमिया बनाकर विधायक को भेजो..

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

जगदलपुर—- जनता कांग्रेस प्रमुख अजीत जोगी ने तोकापाल ब्लॉक के रायकोट और दरभा ब्लॉक के डिलमिली में आमसभा को संबोधित किया। अजीत जोगी ने केन्द्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान जोगी ने दोनों सरकार की जन विरोधी रणनीतियों की जानकारी दी। साथ ही दोनों सरकार को आदिवासी समाज का सबसे बड़ा दुश्मन भी बताया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    तोकापाल में चुनावी आमसभा मे जोगी ने प्रदेश और केन्द्र सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया। जोगी ने कहा कि क्षेत्र की जनता से बिना अनुमति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिलमिली में मेगा स्टील प्लांट का शिलान्यास किया। लगभग 10,000 एकड़ जमीन का बलात अधिग्रहण का आदेश जारी किया गया।  अगर ऐसा होता है तो चित्रकूट के कम से कम 15,000 परिवार घरों से बेघर हो जायेंगे। सीधे-सीधे पेसा कानून का उल्लंघन है।

                                  जोगी ने बताया कि उनकी अध्यक्षता में तात्कालीन यूपीए सरकार ने वन अधिकार अधिनियम पारित किया था।  अधिनियम के अनुसार वनो में पारंपरीक तौर पर रहने वाले सभी को वन अधिकार पट्टा दिया जाना निर्धारित है। जोगी ने खुलासा किया कि चित्रकूट विधानसभा अंतर्गत अब तक 22736 वन अधिकार पट्टों के आवेदनों को राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने निरस्त किया  है।

                 इस दौरान जनता से संवाद किया। जोगी ने कह पिछले 8 महीने बाद भी कांग्रेस सरकार ने एक भी वन अधिकार पट्टे के निरस्तीकरण की बहाली नहीं की है। चाहे भाजपा सरकार हो या कांग्रेस की सरकार…दोनो ही दल ग्रामीणों की जल, जंगल, जमीन की सबसे उंची बोली बोलने वाले को नीलाम करने की बदनियत से काम कर रहे हैं। ऐसे में दोनों दलों के नेता किस मुँह से वोट माँग रहे हैं, समझ में नहीं आ रहा है।

                               अपने भाषण में अजीत जोगी ने जनता को आश्वस्त किया कि यदि चित्रकूट विधानसभा में छत्तीसगढ़ के पहले और एकमात्र क्षेत्रीय दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विधायक को जनता अपना ‘कमिया’ बनाती है, तो उनकी पार्टी किसी भी कीमत पर यहां के वासियों को उनकी पारंपरिक संपदा से वंचित नहीं होने देंगे। बल्कि सम्पदा में उनकी बराबर की समावेशी सहभागिता सुनिश्चित करेगी।

close