मेरा बिलासपुर

जोगी की जाति पर हाईकोर्ट में गवाही..आईएएस ने कहा नहीं हुई दस्तावेजों की जांच…डॉ.भूरे ने दर्ज कराया बयान

high court cgबिलासपुर— समीरा पैकरा की याचिका पर शुक्रवार को हाईकोर्ट में अमित जोगी की जाति और चुनाव को लेकर गवाही हुई। हाईकोर्ट में तात्कालीन पेन्ड्रा एसडीओ आईएएस डॉक्टर सर्वेश नरेन्द्र भूरे की गवाही को रिकार्ड किया गया। अमित जोगी के खिलाफ समीरा पैकरा की याचिका पर कुल आठ लोगों की गवाही होगी। अब तक तीन लोगों की गवाही हो चुकी है। पांच लोगों की गवाही अभी होना बाकी है। आज अमित जोगी की जाति सर्टिफिकेट बनाने वाले पेन्ड्रा के तात्कालीन एसडीओ आईएएस डॉ.भूरे की गवाही हुई।

                      जिला पंचायत उपाध्यक्ष समीरा पैकरा की याचिका पर अमित जोगी की जाति को लेकर गवाही हुई। पेन्ड्रा के तात्कालीन एसडीओ आईएएस डॉ.सर्वेश नरेन्द्र भूरे की गवाही को हाईकोर्ट में रिकार्ड किया गया। कोर्ट को डॉ.भूरे ने बताया कि अमित जोगी की जाति सर्टिफिकेट मेरे ही कार्यकाल में बनाया गया। तात्कालीन समय अमित जोगी की जाति को लेकर किसी प्रकार की जांच पड़ताल एसडीएम स्तर पर नहीं नहीं हुई है। ना ही तहसील स्तर पर जांच पड़ताल की गयी। पेश किए गए दस्तावेजों के आधार पर अमित जोगी की जाति सर्टिफिकेट बनाया गया।

                           समीरा पैकरा के वकील सतीश चन्द्र वर्मा ने बताया कि जाति और जन्म मामले को लेकर दायर याचिका पर अब तक तीन लोगों की गवाही हो चुकी है। पांच लोगों की गवाही होना बाकी है। वर्मा के अनुसार समीरा पैकरा ने जोगी  की जाति और जन्म को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। समीरा पैकरा ने अमित जोगी के जन्म स्थान और जाति को लेकर सवाल किए हैं।

व्यापारी के ठिकाने पर छापा...172 क्विंटल धान का अवैध भण्डार जब्त...परिवहन करते पकड़ाया पिकअप

                   पत्रकारों को समीरा पैकरा ने बताया कि अमित जोगी ने जरूरत के अनुसार जगह-जगह…अलग अलग दस्तावेज पेश किये हैं। सभी दस्तावेजों में जन्मस्थान अलग अलग दर्ज है।  किसी दस्तावेज में उनका जन्म अमेरिका के टेक्सास शहर में बताया गया है। ड्रायविंग लायसेंस के अनुसार अमित जोगी का जन्म इंदौर में हुआ है। मरवाही चुनाव में उन्होने जोगीसार में जन्म होना बताया है। समीरा ने अमित जोगी की जाति को लेकर भी सवाल किए गए हैं।

                 मामले में अन्य लोगों की गवाही अब 24 दिसम्बर को होगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS